Uncategorizedछत्तीसगढ़

रायपुर में हल्की सी बारिश ने खोली नगर निगम की पोल, गंदगी से भड़क रहा गुस्‍सा

रायपुर। राजधानी में पिछले दो दिनों से हो रही हल्की बारिश ने रायपुर नगर निगम प्रशासन की पोल खोल दी। साफ-सफाई को लेकर लाख दावा करने बाद भी शहर थोड़ी देर की बारिश में ही बजबजाने लगा व सड़कों पर कीचड़ व गंदगी फैल गई। इस कारण लोगों को काफी परेशानी हुई। राजधानी वासी नगर निगम को कोसने लगे हैं।

 

राजधानी वासियों का कहना है कि अगले महीने मानसून आ जाएगा, लेकिन निगम ने नालों और नालियों की सफाई अभी तक नहीं करा सका है। जिस कारण मामूली बारिश होने पर नालों की गंदगी सड़क पर आ जा रही है। जिससे राजधानी वासियों का बुरा हाल है। वहीं, दूसरी तरफ नालों और नालियों की सफाई न होने से राजधानी के कई मुहल्ले हल्की बारिश में ही डूब गए।

ज्ञात हो कि राजधानी में पिछले दो दिनों से बारिश हो रही है। इस कारण शहर के कई इलाके कालोनियों में पानी भर गया, जिस कारण लोगों को रतजगा करना पड़ा। जिसमें महामाया वार्ड के प्रोफेसर कालोनी में एक दर्जन से अधिक घरों में पानी भर गया।

 

कुशालपुर, कुकरीपारा, टिकरापारा स्वीपर कालोनी, अवंति विहार, कविता नगर और मोती बाग, आदि इलाकों में पानी भर गया था। जिससे लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ा। प्रोफेसर कालोनी के रहवासियों का कहना है कि निगम सिर्फ टैक्स वसूलने में लगा है। निगमवासियों की सुविधा का कोई ख्याल ही नहीं है। नाली सफाई कराने का सिर्फ नाटक किया जाता है।

रोड पर पसरी गंदगी

समता कालोनी निवासी मोहन मानिकपुरी ने बताया कि बारिश की वजह से सुबह समता कालोनी से कृष्णा टाकीज तक पानी भर गया था। नालियां जाम हो गई थी। नालियों की गंदगी रोड पर आ गई थी। उन्होंने बताया कि समता कालोनी में नालियां बदहाल स्थिति में है। वह कई जगहों से टूट गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button