छत्तीसगढ़

दंतैल हाथी के हमले से पिता की गयी जान, पुत्र ने पेड़ पर चढ़कर बचाई जान

महासमुंद। सिरपुर हाथी प्रभावित इलाके में ग्राम परसाडीह में धान के फ़सल में दवाई छिड़काव करने गए पिता-पुत्र में से पिता पर दंतैल ने अचानक पंहुच कर पिता पर हमला कर मारडाला वही पुत्र पास के पेड़ में चढ़कर अपनी जान बचाई हमला करने के बाद दंतैल परसाडीह में दौड़ते हुए गली मोहल्ले को पार करते हुए कुकराडीह बंजर में चला गया वही वन विभाग के द्वारा तत्कालीन सहायता राशि प्रदान की गई

हाथी भगाओ फ़सल बचाओ समिति के संयोजक राधे लाल सिन्हा से मिली जानकारी के अनुसार 14मई की शाम 6 बजे के आसपास एक दतैल ग्राम परसाडीह में मनी राम यादव उम्र 45 वर्ष अपने पुत्र जयलाल यादव उम्र 15 वर्ष के साथ अपने खेत में धान के फ़सल में दवाई छिड़काव करने गए थे जैसे ही मनी राम द्वारा स्पेयर को पीठ पर लाद कर दवाई छिड़काव कर रहे थे तभी अचानक पिछे तरफ से हाथी खेत में पहुंच कर किसान को पटक-पटक कर मार दिया।

पुत्र खेत हाथी को देखते ही हाथी आरहा है भागों जोर जोर से आवाज दे कर चिल्लाया और खुद पेड़ में चढ़ कर जान बचाई। और हाथी के द्वारा अपने पिता को मौत के मुंह में जाते हुए खामोश होकर देखता रहा और चाहकर भी अपने पिता के लिए कुछ नही कर पाया। घटना के बाद दंतैल भागते हुए ग्राम परसाडीह में दौड़ते हुए गली मोहल्ले को पार करते हुए कुकराडीह बंजर में चला गया। पेड़ में चढ़े जयलाल द्वारा किसी तरह से हिम्मत जुटा कर गांव में फोन कर सुचना देकर परिचितों को इसकी जानकारी दी । इस घटना के बाद लोगों के मन में भय होने लगा ।

राधे लाल सिन्हा ने आगे बताया कि वनविभाग एवं पुलिस विभाग को सुचना देकर बताया मौके पर पहुंच कर शव को रात्रि में खेत से बाहर निकाल कर अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गजराज वाहन में परिवार को साथ लेकर महासमुंद पहुंचाया। वनविभाग की ओर से तत्कालीन सहायता राशि 25000/रुपए मृतक के बड़े भाई को एसडीओ वन विभाग के एसके नाविक एवं रेंजर डडसेना ने प्रदान किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button