छत्तीसगढ़

रायपुर में आज से बारी-बारी से खुलेंगी दुकानें

रायपुर। राजधानी में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर धीमी पड़ने लगी है। इसलिए जिला प्रशासन ने शहर के बाजारों को खोलने का निर्णय लिया है। जिसमें गोल बाजार, मालवीय रोड, बंजारी मार्केट, सदर बाजार, पंडरी कपड़ा बाजार, बूढ़ा तालाब से लेकर लाखे नगर, एम जी रोड और गुढियारी बाजार बाएं और दाएं के हिसाब से खोलने का निर्णय लिया गया है।

कॉम्पलेक्स आड इवन के हिसाब से खोली जाएंगी। वहीं सामान्य बाजार की दुकानों को छह दिन खोल सकेंगी। ज्ञात हो कि कोरोना महामारी के चलते जिला प्रशासन ने 31 मई तक राजधानी में लाकडाउन लगा दिया है। लेकिन इस बार के लाकडाउन में जनता को थोड़ी राहत देते हुए बाजारों को खोलने का निर्णय लिया है।

जिसमें प्रदेश की सबसे बड़ी कपड़ा मार्केट पंडरी की एक गली एक दिन तो दूसरी गली दूसरे दिन खुलेगी। रविभवन, लाल गंगा और जयराम कॉम्पलेक्स आड इवन के हिसाब से खुलेंगी। जिसमें सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को एक दुकान तो मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को दूसरी दुकान खुलेगी।

बाकि बाजार एक दिन दाहिने तरफ तो दूसरे दिन बांए तरफ खुलेंगी। निगम के अधिकारियों का मानना है कि इससे दुकानों पर भीड़ इकट्टठा नहीं होगी। दूसरी तरफ सड़क पर बैठकर सामान बेचने वाले तथा गुपचुप, पान ठेला और नाइट चौपाटी को खोलने की अनुमति जिला प्रशासन ने नहीं दी है।

जानिए क्‍या बोल रहे अपर आयुक्‍त

‘लाकडाउन में बाजारों को खोलने का निर्णय लिया गया है। शहर की कुछ बाजार आड इवन के हिसाब से तो कुछ बाजार एक दिन दाहिने तरफ तो दूसरे दिन बाएं तरफ की खुलेंगी। वहीं पान ठेला, चाट, गुपचुप और चौपाटी को खोलने की अनुमति नहीं है।0

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button