छत्तीसगढ़

मंत्री डॉ डहरिया ने बलिदान एवं आतंकवाद विरोध दिवस मनाने के संबंध में जनप्रतिनिधियों से की वर्चुअल बैठक

रायपुर। नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया ने पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारतरत्न स्वर्गीय राजीव गांधी जी के 30वी पुण्यतिथि 21 मई को यादगार बनाने बलिदान दिवस एवं आतंकवाद विरोध दिवस मनाने के संबंध में प्रभार जिले सरगुजा और कोरिया जिले के मंत्रियों, विधायको सहित कांग्रेस समर्थित जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए एवं तैयारियों की जानकारी ली।

मंत्री डॉक्टर डहरिया ने राजीव गांधी जी के पुण्यतिथि के इस अवसर पर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नियंत्रण एवं रोकथाम के साथ-साथ कोरोना पीड़ितों के हर संभव मदद के लिए भी जनप्रतिनिधियों से अपील की। उन्होंने बैठक में कहा कि हर जनप्रतिनिधियों को अपने ऐच्छिक मद की राशि से एम्बुलेंस, वेंटिलेटर सिलेंडर , ऑक्सीजन युक्त बेड तथा आवश्यक दवाइयों के लिए उपयोग करने के लिए भी निर्देशित किया।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी के महासचिव श्री वेणुगोपाल और छत्तीसगढ़ प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद श्री पीएल पुनिया के निर्देश पर छत्तीसगढ़ प्रदेश के भी आगामी 21 मई राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि को वृहद रूप में बलिदान और आतंकवाद विरोध दिवस के रूप मनाने के निर्णय लिया गया। मंत्री डॉक्टर डहरिया ने इस संबंध में आज वर्चुअल बैठक लेकर प्रभार जिले के जनप्रतिनिधियो सहित प्रदेश के नगर निगमो, नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों के अध्यक्षो को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
मंत्री डॉक्टर डहरिया ने बैठक में छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की इस राष्ट्रीय महामारी में लॉकडाउन का पालन करते हुए लोगों की जान बचाने, स्वास्थ्य सुविधाएं सुनिश्चित करने, बचाव के उपायों का प्रचार करने एवं जरूरतमंद लोगों को भोजन , सुखा राशन, मास्क- सेनिटाइजर आदि जरूरत के सामान उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए। उन्होंने वर्चुअल बैठक के माध्यम से संबंधित विधायकों पार्षदों तथा कांग्रेसी कार्यकर्ताओं तथा कांग्रेस समर्थित जनप्रतिनिधियों को राजीव गांधी जी के पुण्यतिथि को बलिदान, आंतकविरोध दिवस मनाने के लिए जिम्मेदारी भी सौंपी है। डॉक्टर डहरिया ने कहा कि कोरोना महामारी के इस दूसरे लहर में प्रदेश कांग्रेस कमेटी सहित कांग्रेसजन व जनप्रतिनिधि प्रशंसनीय कार्य कर रहे हैं । कई स्थानों पर मुफ्त एंबुलेंस एवं टैली परामर्श की सुविधा भी संचालित की जा रही हैं, वही युवा कांग्रेस द्वारा किए जा रहे राहत कार्य व ऑक्सीजन सिलेंडर, जरूरी दवाई एवं भोजन मुहैया कराने का कार्य प्रसंशनीयहै। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता गण भी व्यक्तिगत तौर पर अपने-अपने क्षेत्रों में जनसेवा के बेहतरीन प्रयास कर रहे हैं। मंत्री डॉक्टर डहरिया ने बताया कि राष्ट्रीय महामारी के बीच में 21 मई 2021 को पूर्व प्रधानमंत्री एवं हमारे प्रिय नेता श्री राजीव गांधी जी की 30 वीं पुण्यतिथि है ।इस अवसर को उनकी विरासत एवं यादों को संजोने एवं उन्हें उचित श्रद्धांजलि प्रदान करने के लिए कोरोना पीड़ितों की जान बचाने, स्वास्थ्य सुविधाएं सुनिश्चित करने के भी अपील की है। मंत्री डॉक्टर डहरिया ने जनप्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि जैसा कि प्रदेश कांग्रेस कमिटी प्रदेश में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने की दिशा में काम कर रही हैं , वैसे ही भारतरत्न श्री राजीव गांधी जी के 30 वीं पुण्यतिथि को यादगार बनाने के लिए कोरोना पीड़ितों एवं असहाय लोगों के लिए भोजन एवं जरूरी दवाओं का इंतजाम करने, बुनियादी दवाओं की किट तैयार कर जरूरतमंदों में बांटने, मास्क, सेनीटाइजर बांटने, मरीजों के परिजनों को अस्पताल में एंबुलेंस चालकसहित अंतिम संस्कार के स्थानों तक लाने ले जाने के साथ साथ अन्य जरूरतमंद लोगों की सहायता करने की अपील की । मंत्री डॉक्टर डहरिया ने कहा कि कोरोना संक्रमण से सुरक्षा की दृष्टिकोण से टीकाकरण आवश्यक हैं। वैक्सीन पंजीकरण में भी लोगों की मदद किया जाए। वर्चुअल बैठक में स्वास्थ मंत्री श्री टीएस सिंहदेव सहित अन्य जनप्रतिनिधि शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button