छत्तीसगढ़

जगदलपुर में शहीद महेंद्र कर्मा की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री

जगदलपुर। बस्तर विश्वविद्यालय में झीरम घटना के शहीदों की श्रद्धांजलि कार्यक्रम में मंगलवार को अमर शहीद स्व. महेन्द्र कर्मा की प्रतिमा का अनावनण किया गया। इसके साथ ही इस विश्वविद्यालय का नामकरण स्व. महेन्द्र कर्मा की स्मृति में किए जाने के बाद इसके नामकरण पट्टिका का अनावरण भी किया गया।

उल्लेखनीय है कि बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य के साथ रोजगार के अवसर से भरपूर आधुनिक बस्तर के स्वपनदृष्टा अमर शहीद स्व. महेन्द्र कर्मा के नाम पर बस्तर विद्यालय के साथ ही डिमरापाल स्थित स्व. बलिराम कश्यप स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय से संबद्ध चिकित्सा महाविद्यालय का नामकरण भी किया गया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की वर्चुअल उपस्थिति में झीरम कांड में शहीद हुए जनप्रतिनिधि, सुरक्षा बलों के जवान और आम नागरिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने झीरम कांड के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि 25 मई 2013 का दिन लोकतंत्र और मानवता के लिए काला दिवस है। यह वास्तव में देश और प्रदेश के लिए कलंकित करने वाली घटना है।

उन्होंने इस घटना के दोषियों को सजा मिलने और घटना में शहीदों के परिजनों को शीघ्र न्याय मिलने की आशा व्यक्त की। उन्होंने इस दौरान विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सांसद दीपक बैज, संसदीय सचिव रेखचंद जैन, चित्रकोट विधायक राजमन बेंजाम, क्रेडा के अध्यक्ष मिथिलेश स्वर्णकार, महापौर सफीरा साहू, नगर निगम अध्यक्ष कविता साहू, विश्वविद्यालय के कुलपति एसके सिंह, पुलिस महानिरीक्षक पी सुंदरराज, कलेक्टर रजत बंसल, पुलिस अधीक्षक दीपक झा, सहायक कलेक्टर सुरुचि सिंह, अपर कलेक्टर अरविंद एक्का सहित जनप्रतिनिधि, झीरम घटना के शहीदों के परिजन तथा प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button