छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में पीड़ित परिवारों को बड़ी राहत,कलेक्टर रायपुर ने 9 लोगों को दी अनुकंपा नियुक्ति,पदस्थापना आदेश जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ शासन की ओर से हाल ही में सामान्य प्रशासन विभाग के जारी निर्देशों के पालन में रायपुर कलेक्टर डॉ.एस.भारतीदासन ने 9 पीड़ित परिवारों के सदस्यों को अनुकंपा नियुक्ति लेते हुए पदस्थापना आदेश जारी किया है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर अनुकंपा नियुक्ति के संबंध में समय-समय पर जारी एकजाई पुनरीक्षित यथासंशोधित अद्यतन निर्देश 2013 एवं तृतीय श्रेणी के पदो पर अनुकंपा नियुक्ति के लिए प्रावधानित 10 प्रतिशत पदों के सीमा बंधन में शिथिलीकरण आदेश जारी किया गया है। इसके प्रावधान और अनुकंपा नियुक्ति प्रकरणों के संबंध में रायपुर जिले में कलेक्टर के निर्देश पर 3 जून को समिति की बैठक हुई।

बैठक में लंबित सभी 9 आवेदनों पत्रों पर विचार किया गया। विचार करने के बाद समस्त दस्तावेजों के सही पाए जाने पर इसकी अनुशंसा पर पात्र आवेदकों को पदस्थापना आदेश जारी किया गया है।

इसके तहत 7वें वेतनमान के वेतन मैट्रिक्स लेवल-4 (पूर्व में बैंड रुपए 5200- 20,200/-ग्रेड वेतन 1900 रु) के वेतनमान में 3 वर्ष की परिवीक्षा अवधि में शर्तों के अधीन सहायक ग्रेड-3 पद पर नियुक्ति दी गईं हैं। रायपुर जिले के ऐसे मृत शासकीय सेवक जिनकी मृत्यु हो गई थी, उनके परिवार के सदस्यों, उनकी पत्नी, पुत्र या पुत्री को अनुकंपा नियुक्ति प्रदान की गई है।

उल्लेखनीय है कि राज्य शासन के इन नए नियमों के कारण दो-तीन वर्ष पुराने प्रकरणों में भी नियुक्ति प्रदाय करना संभव हुआ है और इससे पीड़ित परिवारों को काफी राहत मिली है।

इसके तहत जिन आवेदकों को नियुक्ति आदेश जारी किया गया है। इसके मुताबित तहसील कार्यालय आरंग में पदस्थ स्व.केके तिवारी सहायक 2 के पुत्र कल्याण तिवारी को तहसील कार्यालय आरंग में पदस्थ किया गया है।

इसी तरह कार्यपालन अभियंता ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग रायपुर में पदस्थ स्व.अनुराधा सिंह सहायक ग्रेड 3 के पुत्र ऋतुराज सिंह को तहसील कार्यालय अभनपुर में,प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मांडर में पदस्थ स्व.भानु प्रसाद बंजारे आरएमए की पत्नी रेणुका बंजारे को तहसील कार्यालय तिल्दा के लिए पदस्थापना आदेश जारी किया गया है।

इसी प्रकार मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रायपुर के कार्यालय में पदस्थ स्व.धनसिंह ध्रुव वाहन चालक के पुत्र निखिलेश सिंह ध्रुव को कार्यालय उप तहसील धरसीवा में, कृषि विस्तार अधिकारी करेला धरसीवा में पदस्थ स्व.यशवंत रामटेके ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी की पत्नी किरण रामटेके को तहसील कार्यालय रायपुर में, नान लेप्रोसी होम एंड हॉस्पिटल पंडरी में पदस्थ स्व.राजेश शर्मा नान मेडिकल असिस्टेंट के पुत्र अनमोल शर्मा को तहसील कार्यालय रायपुर में,जिला कार्यालय रायपुर में पदस्थ स्व. सैयद इतात अली सहायक ग्रेड 3 के पुत्र सैयद रफत अली को तहसील कार्यालय रायपुर में, तहसील कार्यालय रायपुर में पदस्थ स्व.गीता राम साहू सहायक ग्रेड 3 के पुत्र तोमेश्वर साहू को कलेक्टर कार्यालय रायपुर में और रायपुर तहसील कार्यालय में पदस्थ स्व.नरेंद्र कुमार डहरिया वाहन चालक की पुत्री अदिति डहरिया को तहसील कार्यालय खरोरा में पदस्थापना के लिए आदेश जारी किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button