छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री ने जिले को दी विकास कार्यों की सौगात, 358 करोड़ के 516 कार्यों का किया भूमिपूजन

गरियाबंद। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुरुवार को वर्चुअल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले में 358 करोड़ रुपए के 516 कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। मुख्यमंत्री बघेल ने लगभग 17 से 18 हितग्राहियों से उनकी योजनाओं के संबंध में जानकारी ली। साथ ही योजनाओं से होने वाले लाभ के संबंध में पूछा।

वहीं किसानों ने योजना से लाभ होने की बात कही।किसानों ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि चार किस्तों में मिलने वाला राजीव गांधी नया योजना का किस्त उन्हें दो किस्तों में दिया जाए। इससे उन्हें लाभ होगा।

मुख्यमंत्री ने उन्हें बताया कि 4 किस्तों से समय-समय पर पैसा मिलने से समय-समय पर आने वाले विभिन्न विपत्ति और परेशानियों को लेकर उनको समय-समय पर काम आ सके। इसे देखते हुए किसानों के हित में चार किस्तों में दिया जा रहा है।

इससे खेती किसानी और त्यौहारों में वह पैसा काम आ सके। इस दौरान मुख्यमंत्री ने हास्य परिहास भी लोगों के साथ किया। मुख्यमंत्री के साथ जिला के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू, वरिष्ठ मंत्री रविंद्र चौबे, मो. अकबर के साथ अनेक वरिष्ठ मंत्री उपस्थित थे।

विधायक अमितेश शुक्ला ने राज्य शासन की ओर से आमजनों के हितों के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। वही स्मृति ठाकुर ने गरियाबंद जिले के अमलीपदर गांव में उनको आने का निमंत्रण दिया। इस दौरान किसानों, छात्र छात्राओं के साथ आम नागरिकों ने उनसे खुलकर बात की।

इन कार्यों को हुआ ​भूमिपूजन

357 करोड़ 23 लाख के 516 कार्यों में 176 करोड़ 94 लाख लागत के 211 कार्यों का लोकार्पण एवं 180 करोड़ 29 लाख के 305 कार्यों का भूमिपूजन शामिल हुए।

कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर ने बताया कि मुख्यमंत्री जल संसाधन विभाग के 3 कार्य, लोक निर्माण विभाग के 13 कार्य, लोक निर्माण विभाग सेतु के 5 कार्य ,गृह निर्माण मंडल के 1 कार्य, ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण संभाग के 2 कार्य, नगर पालिका परिषद गरियाबंद के 1 कार्य, आदिवासी विकास विभाग के 10 कार्य एवं जिला पंचायत (मनरेगा) के 176 कार्यों को लोकार्पित किया जाएगा।

वहीं परियोजना क्रियान्वयन इकाई के 25 कार्य, लोक निर्माण सेतु के 1 कार्य, जल संसाधन के 2 कार्य, लोक निर्माण विभाग के 19 कार्य, स्वास्थ्य विभाग के 10 कार्य, छ.ग. गृह निर्माण मंडल के 2 कार्य, जिला पंचायत (मनरेगा) के 30 कार्य, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी के 216 कार्यों का भूमिपूजन करेंगे।

यह रहे उपस्थित

बैठक में महासमुंद लोकसभा संसद चुन्नीलाल साहू, राजिम विधायक अमितेश शुक्ल, जिला पंचायत अध्यक्ष स्मृति ठाकुर, जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजय नेताम, गरियाबंद नगर पालिका अध्यक्ष गफ्फार मेमन, जिला कांग्रेस अध्यक्ष भाव सिंह साहू, जिलाधीश नीलेश क्षीरसागर, पुलिस अधीक्षक भोजनाम पटेल के साथ ही अनेक अधिकारी—कर्मचारियों व विभिन्न स्व सहायता समूह के सदस्य, जनप्रतिनिधि एवं पत्रकार उपस्थित थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button