छत्तीसगढ़

भ्रष्टाचार : जनपद सीईओ रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ाया

बलौदाबाजार। जिले के बिलाईगढ़ में जनपद पंचायत के सीईओ कुलेश्वर गायकवाड़ को आज एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। टीम ने सीईओ 20 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों पकड़ा है। यह कार्रवाई ग्राम पंचायत सचिव की शिकायत पर हुई है। जानकारी मिली है कि बिलाईगढ़ जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत जमगहन के सचिव राजेन्द्र कुमार यदु ने एंटी करप्शन ब्यूरो से शिकायत की थी, कि ग्राम पंचायत भवन के बाउंड्रीवॉल निर्माण के लिए स्वीकृत की गई राशि के आहरण के एवज में जनपद पंचायत के सीईओ कुलेश्वर गायकवाड़ के द्वारा 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी जा रही है

वही पटवारी, हल्का नं. 13, उंगारपाल, भनपुरी, जिला बस्तर, 8000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार जिसने नामांतरण करवाने के एवज में मांगा में यह रकम मांगी थी।

तीसरा मामला पटवारी, हल्का नं. 26, भेसकी, रा.नि.म. बरियों, तहसील राजपुर, जिला बलरामपुर को 40,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है जिसने बी-1, नक्शा, खसरा की नकल देने के एवज में यह रकम मांगी थी।

आखरी व चौथा मामला पटवारी, हल्का नं. 22,23, ग्राम मानपुर, तह. सहसपुर लोहारा, जिला कवर्धा, 11,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। उक्त पटवारी ने प्रार्थी से ऋण पुस्तिका का प्रमाणीकरण एवं पर्ची बनानेे के एवज में मांगा यह रकम मांगी थी।

यह कार्यवाही ईओडब्ल्यू/एसीबी के निदेशक आरिफ एच. शेख के निर्देशन में एवं पंकज चंद्रा, पुलिस अधीक्षक, ईओडब्ल्यू/एसीबी के नेतृत्व एवं अमृता सोरी ध्रुव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, एसीबी के एसीबी यूनिट रायपुर, जगदलपुर एवं अंबिकापुर की टीम ने की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button