क्राइमछत्तीसगढ़

जिले में 2 करोड़ 20 लाख रु.के गांजे के साथ दो युवक गिरफ्तार, कटहल के निचे छुपाकर रखा था गांजा

महासमुंद। टाटा 6 चक्का ट्रक में 11 क्विंटल मादक पदार्थ गांजा जिसका बाजार मूल्य 2 करोड़ 20 लाख आंकी गई है का तस्करी करते हुए दो आरोपी को कोमाखान पुलिस ने गिरफ्तार किया है ।दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश जिला अलीगढ़ के रहने वाले हैं पुलिस से बचने के लिए वह मादक पदार्थ गांजा को कटहल के नीचे छिपाकर ले जा रहे थे, गांजा परिवहन के खिलाफ जिले में अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही की गई है। आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 20 बी एनडीपीएस के तहत कार्यवाही किया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार 14जून को पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर को सूचना मिली कि अवैध मादक पदार्थ का एक बड़ा खेप महासमुंद होते हुए उत्तर प्रदेश जाने वाला है पुलिस अधीक्षक द्वारा उक्त सूचना पर जिले के सरहदी क्षेत्रों थाना चौकी प्रभारियों को अलर्ट रहने व संदिग्ध वाहनों पर नजर रखने के लिए निर्देशित किया इसी दरमियान मुखबिर से सूचना मिली कि उड़ीसा से अवैध मादक पदार्थ गांजा एक ट्रक में लोड होकर खरियार रोड से होते हुए महासमुंद की ओर जा रही है ।

इस पर तत्काल पुलिस अधीक्षक ने थाना कोमाखान प्रभारी सिद्धेश्वर प्रताप सिंह को त्वरित कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया जिले में प्रवेश करने वाले समस्त प्वाइंटों पर बल तैनात कर संदिग्ध वाहन की जांच की जा रही थी तभी खरियार रोड की तरफ से ट्रक क्रमांक यूपी 81CT 3412को टेमरी नाका के पास रोका गया व् तलाशी ली गई वाहन में दो व्यक्ति बैठे हुए मिले एक ने नाम देवेंद्र सिंह पिता रमेश चंद्र सिंह जाती गडरिया (30 ) निवासी हीरापुर जिला अलीगढ़ एवं दूसरा व्यक्ति गुड्डू पिता बलवीर सिंह जाति जाटव ( 25) वर्ष बाढोना थाना लोधा जिला अलीगढ़ उत्तर प्रदेश का होना बताया।

वाहन की तलाशी लेने पर वहां कटहल से पूरा भरा हुआ था जिनको हटाकर वहां की चेकिंग किया तो उसके नीचे बोरियों में 10-10 किलो पैकेट से भरा गांजा कुल 1 क्विंटल 100 किलो गांजा मिला वहां पर अवैध गांजा परिवहन करते पाए जाने पर मौके पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर किया गया आरोपियों से गांजा के संबंध में पूछताछ करने पर उड़ीसा से लाना और उत्तर प्रदेश ले जाना बताएं पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार जिले में लगातार अवैध गांजा परिवहन के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है यह कार्यवाही मादक पदार्थ पर की गई अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button