छत्तीसगढ़

नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले फरार आरोपी गिरफ्तार

भाटापारा। नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले फरार आरोपी लक्ष्मण कुंभकार को शहर पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है घटना के संदर्भ में जानकारी देते हुए शहर थाने के उपनिरीक्षक हितेश जंघेल ने बताया कि आरोपी को धारा 420 एवं 34 के तहत गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि प्रार्थी कमल किशोर साहू पिता फिरत राम साहू उम्र 32 साल भाटापारा एवं सुनील सिंह ठाकुर पिता विजय सिंह ठाकुर उम्र 25 साल पता परशुराम वार्ड भाटापारा ने संयुक्त रूप से लिखित रिपोर्ट दर्ज कराया कि लक्ष्मण कुंभकार पिता देवनाथ कुंभकार उम्र 32 साल व प्रीतम गेंडरे पिता प्रेमचंद गेंडरे उम्र 30 साल द्वारा पुलिस की नौकरी लगाने के नाम पर माह जुन 2018 में कुल सात लाख रूपये लिया था किंतु नौकरी नही लगाने से रूपये वापस मांगने पर वापस नही किये है जिसकी लिखित शिकायत आवेदन पर से धारा सदर के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है ।

आरोपी लक्ष्मण कुंभकार के निवास स्थान सिमगा में कई बार पुलिस द्वारा दबिश दिया गया है जो आरोपी निवास स्थान में नही रहता था छत्तीसगढ में उसके रिश्तेदार के गांव में भी पता तलाश किया गया जो उस स्थान में भी आरोपी लक्ष्मण कुंभकार को नही रहना पाया गया आरोपी छत्तीसगढ प्रदेश से बाहर जाकर छिपा हुआ था लुक छिप कर अपने परिवार वालों से मिलने के लिए आया करता था इसी दौरान सूचना मिली कि आरोपी लक्ष्मण कुंभकार बलौदाबाजार में अपने रिश्तेदार के यहां छिपा हुआ है।

सूचना पर उप निरीक्षक हितेश जंघेल ने शीघ्रता से आरोपी की गिरफ्तारी हेतु कार्यवाही करते हुए थाना प्रभारी सिटी कोतवाली बलौदाबाजार निरीक्षक महेश ध्रुव से संपर्क कर बलौदाबाजार में आरोपी लक्ष्मण कुंभकार के छिपे हुए स्थान पर घेराबंदी करवाया और आरोपी लक्ष्मण कुंभकार को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई है । आरोपी लक्ष्मण कुंभकार को गिरफ्तारी वारंट के साथ विधिवत माननीय न्यायालय पेश किया गया ।

इस कार्यवाही में निरीक्षक महेश ध्रुव थाना प्रभारी थाना सिटी कोतवाली बलौदाबाजार , उप निरीक्षक हितेश जंघेल थाना भाटापारा शहर व उसके टीम का विशेष योगदान रहा है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button