छत्तीसगढ़

राजधानी के आयकर विभाग ने स्टील कारोबारी के ठिकानों पर दी दबिश, 6 करोड़ रुपए किए बरामद, बिस्तर के नीचे छुपा रखे थे बंडल

रायपुर। आयकर विभाग की टीम ने राजधानी रायपुर में छापामार कार्रवाई की। इसमें फंड मैनेजर के ठिकानों पर रेड मारकर 6 करोड़ रुपए बरामद किए हैै। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आयकर विभाग के अधिकारियों को करोड़ों रुपए बिस्तर में गद्दे के नीचे मिले, जो 50-50 लाख के बंडल में बंधे थे।

 

सोमवार को आयकर टीम ने देवेंद्र नगर, गायत्री नगर, वीआईपी स्टेट, अवंति विहार में स्टील कारोबारी से जुड़े ठिकानों पर रेड की। मंगलवार की रात देवेंद्र नगर के करसन टावर स्थित एक कंपनी के दफ्तर में भी जांच की गई। यहां हवाला कारोबारी के कार्यालय से 1 करोड़ और गायत्री नगर स्थित निवास से 5 करोड़ रुपए मिले। यह रकम बिस्तर के नीचे 50-50 लाख के बंडल के रूप में थी।

इस राशि के अलावा आयकर अधिकारियों ने मनी लांड्रिंग और बोगस कंपनियों के दस्तावेज, फर्जी बिल जब्त किए। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम बीते चार दिन से स्टील व सरिया कारोबारियों और उनके फंड मैनेजरों के ठिकानों पर नजर लगाए हुई थी।

 

आयकर विभाग ने कुछ दिन पहले कोलकाता समेत कुछ जगह स्टील और संगमरमर कारोबारियों के यहां छापे मारे थे। वहां ओड़िशा का कनेक्शन निकला था। ओड़िशा में छापेमारी के दौरान रायपुर और रायगढ़ का कनेक्शन निकला था। इनकम टैक्स विभाग की टीम तीन दिन पहले राजधानी रायपुर पहुंची थी। इसके बाद यह कार्रवाई की गई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button