छत्तीसगढ़

14580 शिक्षकों की भर्ती नहीं होने पर, सरकार कों जगाने सायकिल यात्रा पर निकले नंदकिशोर

महासमुंद। आम आदमी पार्टी ने 14580 चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए पार्टी के शीर्ष नेताओं ने आमरण अनशन भी किया बावजूद उसके उन्हें नियुक्ति नही दी गयी। आम आदमी पार्टी ने पूरे प्रदेश के युवाओं को एकजुट करने को लेकर व रोजगार की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी ने युवा रोजग़ार यात्रा निकालने हेतु राज्य शासन से परमीशन मांगी लेकिन यात्रा को लेकर परमिशन नही दी गई।फिर भी प्रादेशिक स्तर पर आम आदमी पार्टी प्रदर्शन कर युवा चयनित शिक्षकों की मांग लगातार उठाते हुए आंदोलन व प्रदर्शन करती रही। लेकिन आज भी प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने आदेश पारित कर 14580 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र जारी नही किया गया।

नंदकिशोर ने सरकार को जगाने व 14580 शिक्षकों को नियुक्ति संबंधी पत्र जारी करने साइकिल यात्रा शुरू की है और वे पूरे प्रदेश का भ्रमण कर शिक्षक साथियों से मिलकर 01जुलाई को रायपुर पहुचेगे।  रायपुर में शिक्षक मित्रो के साथ आगे आंदोलन की रूपरेखा रखेंगे।

आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं ने चयनित शिक्षकों को पूरा भरोसा दिलाया है और कसम खाई है कि आम आदमी पार्टी प्रदेश के युवाओं को विश्वास दिलाती है और बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए संघर्ष करती रहेगी। इस लड़ाई की शुरुवात 14580 शिक्षकों की नियुक्ति से शुरू हुई है और नियुक्ति पत्र जारी होने के साथ ही पूर्ण होगी।

जिला अध्यक्ष भूपेन्द्र चन्द्राकर ने कहा है कि हम काग्रेस की भूपेश बघेल सरकार को सद्बुद्धि हेतु दंतेवाड़ा के दंतेश्वरी मंदिर से सद्बुद्धि यात्रा निकाली जिसमे प्रदेश भर के शीर्ष पदाधिकारी शामिल हुए और आज जा कर भी भूपेश सरकार 14580 शिक्षकों को नियुक्ति नहीं दे पाई।ये बहुत ही दुखद पहलू है।

प्रदेश में बेरोजगारी चरम पर है,बावजूद इसके सरकार इसे अनदेखा कर रही है । इतना ही नहीं अपनी वाजिब मांग को लेकर आंदोलन करने वाले शिक्षक अभ्यर्थियों के ऊपर यह सरकार लाठीचार्ज करवाती है और इनके ऊपर गलत धारा लगाकर एफआईआर भी दर्ज करती है जो बहुत ही गलत व निन्दनीय है।

कांग्रेस सरकार अपने किए वादे भी निभा पाने में इतनी धीमी है कि 30 महीने बाद भी सिर्फ 14580 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र न दे पाई तो बाकी युवा बेरोजगारों को कब रोजगार मिलेगा ये यक्ष प्रश्न है?

भूपेन्द्र चन्द्राकर
जिलाध्यक्ष, आप
    महासमुन्द

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button