छत्तीसगढ़

असामाजिक तत्वों के खिलाफ पंचायत ने खोला मोर्चा , थाना प्रभारी से मिले

आरंग । सरपंच के बाद अब ग्राम पंचायत नारा के पंचायत प्रतिनिधियों ने असामाजिक तत्वों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है । बीते बुधवार को पंचायत की बैठक के बाद अवैध शराब व गांजा बिक्री सहित जुआ की वजह से ग्राम में व्याप्त हो रहे अशांति को ले पंचायत प्रतिनिधियों ने मंदिरहसौद थाना प्रभारी अश्वनी राठौर से मुलाकात की व‌ इन पर रोक लगाने सहित लिप्त तत्वो के‌ खिलाफ ठोस कार्यवाही की‌ मांग के साथ – साथ बीते दिनों अवैध शराब पकड़ने के लिये थाना अमला सहित थाना प्रभारी को धन्यवाद भी ज्ञापित किया । श्री राठौर ने असामाजिक गतिविधियों पर रोक लगाने हर संभव कदम उठाने का आश्वासन दिया ।

ज्ञातव्य हो कि सन् 93 -94 के आबकारी सत्र में किसान संघर्ष समिति के अगुवाई में भानसोज में हुये सफल शराबभट्ठी विरोधी आंदोलन में सहभागी रहे निकटस्थ ग्राम नारा में बीते कुछ समय से असामाजिक तत्वों ने सिर उठाना शुरू कर दिया है । खासकर लाक डाउन के बाद शासन द्वारा पुनः ‌ शराब ‌दूकानों के‌ खोले जाने से माहौल और अधिक खराब हो चला है । इसके साथ ही ग्राम में गांजा बिक्री व जुआ होने की भी शिकायत है ।

शासन – प्रशासन के ध्यानाकर्षण के बाद भी इस पर रोक न लगने व इनमें लिप्त तत्त्वों को कथित संरक्षण दिये जाने संबंधी आरोप कतिपय निहित स्वार्थी तत्वों द्वारा लगाये जाने से आक्रोशित सरपंच हेमंत चंद्राकर ने इसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया था और पहली बार नवपदस्थ थाना प्रभारी श्री राठौर ने मुखबिर लगा ‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌बीते 29 जून को एक कोचिया को दबोचने में सफलता हासिल की थी । इसके बाद कोचियों में दहशत के चलते गतिविधियों में कुछ कमी तो आयी है पर ये गतिविधियां बदस्तूर जारी है ।

बीते मंगलवार को ग्राम पंचायत की‌ आहूत बैठक में सरपंच ने इन गतिविधियों में लिप्त तत्त्वों द्वारा खासकर ग्राम के भाठापारा में आतंक मचाये जाने व भयवश किसी के द्वारा प्रतिकार न किये जाने की जानकारी मिलने की बात रखते हुये पंचायत प्रतिनिधियों से उनका राय पूछा । सभी पंचायत प्रतिनिधियों ने व्यापक ग्रामहित में इन गतिविधियों पर रोक लगाने की प्रतिबद्धता दर्शायी और इस संबंध में सामूहिक रूप से थाना प्रभारी से मुलाकात कर इन गतिविधियों पर रोक लगाने ठोस कार्यवाही का आग्रह करने का निर्णय लिया ।

बीते कल गुरुवार को पंचायत प्रतिनिधियों ने किसान संघर्ष समिति के संयोजक भूपेन्द्र शर्मा के मौजूदगी में श्री राठौर को ज्ञापन सौंप हालात की जानकारी दी ।श्री राठौर ने इन असामाजिक तत्वों के गतिविधियों से उत्तेजित हो‌‌ कानून को हाथ में न लेने की सलाह देते हुये ठोस कार्यवाही का आश्वासन दिया । इस अवसर पर पंचायत प्रतिनिधियों ने ग्राम आ ग्रामीणों से रूबरू होने का भी आमंत्रण श्री राठौर को दिया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button