छत्तीसगढ़

राजधानी में चना और मूंग खाना पड़ा महंगा, 180 लोगों की तबीयत बिगड़ी, जांच के लिए भेजे गए सैंपल

रायपुर। राजधानी से फूड पॉइजनिंग का मामला सामने आया है। दूषित चना और मूंग खाने से लोग बीमार पड़े और उन्हें आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना की जानकारी के बाद प्रशासनिक अधिकारी और चिकित्सक देर रात तक धरसींवा स्वास्थ्य केंद्र में तैनात रहे। जांच में सभी मरीजों की स्थिति सामान्य थी। मामला राजधानी के ग्राम सगुनी का है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रथयात्रा के दौरान बंटे चना, मूंग खाने के बाद रात में ही लोगों की स्थिति खराब होनी शुरू हो गई थी। एकाएक लोगों में स्वास्थ्य समस्याएं सामने आते ही सरपंच ने इसकी जानकारी प्रशासन को दी। स्थिति को देखते हुए चिकित्सा दल समेत प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंचकर उपचार के लिए गांव में व्यवस्था की।

अधिक समस्या आने पर 32 लोगों को स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी के छुट्टी में होने की वजह से जिला कार्यक्रम अधिकारी मनीष मेजरवार ने व्यवस्था को संभाला, चिकित्सकीय दल के साथ देर रात तक तैनात रहे। उनके साथ डॉ. आशीष वर्मा, डॉ. नीतीश परगनिहा, डॉ. एनके लकड़ा, डॉ. ममता समेत अन्य चिकित्सक व कर्मी मौजूद रहे। जिला स्वास्थ्य विभाग के डीपीएम मनीष मेजरवार ने कहा कि फूड पाइजनिंग की वजह से 180 लोगों में उल्टी, दस्त जैसी समस्याएं आईं। सुबह जानकारी मिलते ही सभी को इलाज उपलब्ध कराया गया है। 32 लोगों को भर्ती किया गया। इसमें से एक को डिस्चार्ज किया गया है। बाकी की हालत भी सामान्य है। पानी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button