एजुकेशनछत्तीसगढ़

डीएलएड की प्रमुख परीक्षा ऑनलाइन कराने हेतु जिलाधीश कों सौंपा ज्ञापन

महासमुंद। डीएलएड प्रथम व् द्वितीय वर्ष की प्रमुख परीक्षा आनलाइन के माध्यम से प्रश्न प्रेषित कर परीक्षा आयोजित करने के लिए छात्राध्यापक/छात्राध्यापिका डाइट महासमुंद के द्वारा सचिव माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर के नाम का पत्र जिलाधीश को सौपा है।

सौंपे गए पत्र में लेख है कि वर्तमान परिदृश्य में कोविड-19 महामारी से पूर्ण विश्व प्रभावित है जिसमें हमारा प्रदेश भी इस महामारी की चपेट में है। प्रदेश की विभिन्न विश्वविद्यालय-महाविद्यालय ने भी ऑनलाइन माध्यम से इस सत्र की विभिन्न परीक्षाएं आयोजित की है ।माध्यमिक शिक्षा मंडल के द्वारा मुख्य परीक्षा 2021 परीक्षा केंद्र में जाकर परीक्षा दिलाने की समय सारणी जारी की है, जिससे हम छात्राध्यापकों को कोरोना संक्रमण के खतरे के साथ-साथ विभिन्न परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है जो इस तरह से है।

परीक्षा तिथि के समय यदि किसी परीक्षार्थी को कोरोना संक्रमण होता है तो वह परीक्षा दिलाने से वंचित हो जाएगा, यदि कोई परीक्षार्थी कंटेनमेंट जोन से आता है या उसके परिवार से कोई संक्रमित रहता है और परीक्षा दिलाने परीक्षा केंद्र आता है, तो बाकी परीक्षार्थियों को कोरोना संक्रमण का खतरा हो सकता है। कोरोनाकाल में परीक्षा केंद्र में जाकर परीक्षा दिलाने से ,हमें तथा हमारे परिवार में कोरोना संक्रमण के खतरे की आशंका से मन में पर्याप्त भय और चिंता हो रही है ।

जिससे हमारे परीक्षा की तैयारी व परीक्षा परिणाम पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा व् भविष्य में हमारे कैरियर को भी प्रभावित करेगा । छात्रावास बंद है, और वर्तमान समय में रूम किराया मिलना मुश्किल है ,जिसके कारण छात्रों को परीक्षा के दौरान ठहरने में असुविधा होगी ।

समय सारणी में परीक्षा का आयोजन लगातार किया गया है जो उचित नहीं है क्योंकि कोविड-19 के कारण हमारी पढ़ाई आनलाइन माध्यम से हुआ है तो परीक्षा भी ऑनलाइन माध्यम से होना चाहिए ।उपरोक्त आशंका और परेशानियों के कारण हमारी परीक्षा की तैयारी में प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। ज्ञापन सौपने के दौरान हस्ताक्षर करने वाले में अध्यक्ष डाईट लिंकन आंवले सचिव डाईट कमलराज पोर्ते गहेश यादव, रत्नमंजरी कागजी,ओम कुमारी ध्रुव,दामिनी जगत, देवी अंबिका, भुषाली योगी के अलावा अन्य छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button