क्राइमछत्तीसगढ़

अम्बिकापुर की दो प्रमुख मार्ग की स्ट्रीट लाइट खराब, सड़क हादसे की संभावना

अंबिकापुर। शहर की दो प्रमुख मार्ग की स्ट्रीट लाइट खराब हो गई है। बावजूद इसके अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिस वजह से रात के अंधेरे में सड़क हादसे की संभावना बनी हुई है। दरसअल अंबिकापुर शहर की दो प्रमुख सड़के हाल ही में बनी हैं। 11 किलोमीटर लंबे रिंग रोड का निर्माण 70.8 करोड़ से तो लगभग 43 किमी लंबे प्रतापपुर मार्ग का निर्माण 63 करोड़ की लागत से हुआ है। इन दोनों सड़कों का काम छत्तीसगढ़ सड़क विकास प्राधिकरण ने कराया है।

उम्मीद की जा रही थी कि सड़क बनने के बाद इस पर लगी स्ट्रीड लाइट से रात में आवागमन सुगम होगा, लेकिन प्रतापपुर रोड के शहर वाले दो किमी व रिंग रोड में 80 फीसदी से ज्यादा सड़क पूरी रात अंधेरे में रहती हैं, क्योंकि इस पर लगी स्ट्रीट लाइट अब जलती ही नहीं है। लोग सफर कर रहे हैं, लेकिन अंधरे में अनहोनी की आशंका रहती है। न तो निर्माण एजेंसी इस पर ध्यान दे रही है और न ही निगम कुछ कर रहा है।

दोनों सड़कों पर स्ट्रीट लाइट सड़क के बीचों बीच बने डिवाइडर में लगी हैं, लेकिन कई जगह खंभे क्षतिग्रस्त हो गए हैं। ये इतने कमजोर है कि तेज आंधी में इनके छुकने की संभावना है। गौरतलब है कि रिंग रोड व प्रतापपुर मार्ग को छत्तीसगढ़ सड़क विकास प्राधिकरण ने बनवाया है।

यह सड़क अभी नगर निगम के ही सुपुर्द नहीं हुई है। स्ट्रीट लाइट ठीक करने के संबंध में छत्तीसगढ़ सड़क विकास प्राधिकरण के अधिकारी का कहना है कि जल्द ही स्ट्रीट लाइट को ठीक कर लिया जाएगा।इसे अलावा सड़क विकास प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है की दोनों सड़कों का चार साल तक ठेकेदार को ही रख-रखाव करना है। स्ट्रीट लाइट बंद रहने की शिकायत मिली है। इसे ठीक कराने के लिए ठेकेदार को पत्र लिखा गया है। गौरतलब है कि अधिकारी हर बार आश्वासन देते हैं, लेकिन स्ट्रीट लाइट खराब होने की समस्या अक्सर बनी रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button