छत्तीसगढ़

शा. पूर्व मा. शाला रीवा में जनपद उपाध्यक्ष हेमलता डुमेंद्र साहू ने किया शाला प्रवेशोत्सव का शुभारंभ

आरंग। शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला रीवा में जनपद उपाध्यक्ष श्रीमती हेमलता डुमेंद्र साहू के मुख्य आतिथ्य एवं सरपंच चंद्रप्रकाश साहू की अध्यक्षता में शाला प्रवेशोत्सव मनाया गया । कार्यक्रम की शुरुआत विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा अर्चना से किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के द्वारा विद्यार्थियों को पाठ्यपुस्तक वितरण कर तथा मिठाई खिलाकर कोरोना से बचाव हेतु मास्क वितरण किया गया ।

मुख्य अतिथि द्वारा छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए नियमित शाला में उपस्थित होने तथा मन लगाकर पढ़ाई की अपील करते हुए शिक्षा विभाग की योजनाओं की जानकारी दी गई। शालेय प्रतिवेदन में प्रधानपाठक शैलेन्द्र कुमार शुक्ला ने शाला में उपलब्ध सुविधाओं को बताते हुए शाला में तत्काल अंग्रेजी एवम विज्ञान विषय के शिक्षक की आवश्यकता बताया। शाला में आज की स्थिति में दर्ज संख्या कक्षा छठवीं में सातवी में आठवी में इस प्रकार कुल दर्ज संख्या है ।

शाला में कुल चार शिक्षक पदस्थ है जिनमे से एक शिक्षिका सत्र के शुरुआत से प्रसूति अवकाश पर चली गई है। इस तरह शाला में कुल तीन शिक्षक शेष रह गए हैं । इस पर मुख्य अतिथि द्वारा शिक्षक व्यवस्था करने का आश्वासन दिया गया ।इस अवसर पर सरपंच चंद्रप्रकाश साहू, उपसरपंच श्रीमती दागेश्वरी साहू, डुमेंद्र साहू ने भी बच्चों को संबोधित किया। धन्यवाद ज्ञापन शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष दिलीप कुर्रे तथा आभार प्रदर्शन प्रधान पाठक शैलेन्द्र कुमार शुक्ला द्वारा किया गया।इस अवसर शिक्षक जीतेन्द्र कुमार देवांगन, श्रीमती रमा नाग सहित कक्षा आठवी के विद्यार्थी एवम पालक उपस्थित थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button