Uncategorized

राजधानी और बिरगांव के नगर निगम जोन कार्यालयों में भाजपा का जंगी प्रदर्शन

रायपुर। रायपुर और बिरगांव नगर निगम में विकास कार्य ठप होने समेत व्याप्त समस्याओं को लेकर गुरुवार को भाजपा ने सभी जोन कार्यालयों का घेराव कर जमकर प्रदर्शन किया। अलग-अलग जोन कार्यालयों में घेराव का नेतृत्व पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, निगम की नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे समेत अन्य भाजपा नेताओं ने की। पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि भूपेश सरकार को परोसी हुई थाली मिली है, परंतु वह उसे भी खा नहीं पा रही और बगरा यानी फैला रही है।

हमारे शासनकाल में आवंटित या पूरी हो चुकी योजनाएं चाहे वह अंतरराज्यीय बस स्टैंड हो, मल्टीलेवल पार्किंग हो या अन्य योजनाएं के तहत किए गए निर्माण हों, उनका आधी-अधूरी व्यवस्था के साथ उद्घाटन तो कर देती है, पर अव्यवस्था के कारण जनता को उसका पूरा लाभ नहीं मिल पा रहा है। पूरे शहर में सफाई व स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चरमरा चुकी हैं, जिनका भुगतान कोरोना के बाद डेंगू के रूप में शहर की जनता को भुगतना पड़ रहा है।

जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि यह सरकार हमारे आवेदन और निवेदन पर ही जनता को होने वाली असुविधा को देखते हुए अपने किए वादे पूरे कर दें। संपत्ति कर आधा करना, पट्टा वितरण, हर घर स्वच्छ जल यह पाना जनता का हक है और इसे इस सरकार को पूरा करना होगा।

आज रायपुर निगम के सभी 10 जोन कार्यालयों और बिरगांव में सरकार के विरोध में जनता एकजुट होकर बता रही है कि वह इस सरकार से त्रस्त है। यदि शीघ्र सभी मांगें नहीं मानी गयी तो इस सरकार को जनता के आक्रोश का सामना करना पड़ेगा।

निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने कहा कि महापौर की एकला चलो की नीति व मनमानी से शहर में अव्यवस्था का आलम है। वे शहर के किसी भी मामले में न तो विपक्ष को विश्वास में लेकर चलते हैं, न उनके सुझाव को अमल में लाते हैं। उनकी इस हठधर्मिता और अनुभवहीनता के कारण शहर का विकास नहीं हो पा रहा है।

भाजपा ने ज्ञापन में गरीब वर्ग को पक्के मकान, बीएसयूपी, ईडब्ल्यूएस मकानों के आवंटन में हुए भारी भ्रष्टाचार, सर्व वृद्धा व विधवा पेंशन, पट्टा वितरण, प्रत्येक घरों में स्वच्छ जल, स्वास्थ्य व्यवस्था, कचरा मुक्त शहर, सफाई कर्मचारी उपस्थित में हो रही भारी भ्रष्टाचार, शहरी क्षेत्र में गोबर खरीदी बंद, प्रत्येक वार्ड में विकास कार्य सड़क, बिजली, पानी आदि विभिन्ना समस्याओं को लेकर बिरगांव और रायपुर निगम कमिश्नर के नाम सभी जोन कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा शहर जिले के सभी 10 जोन में घेराव और प्रदर्शन किया गया, इसी कड़ी में जोन क्र. 9 में नगरीय निकाय की विफलता वादा खिलाफी और भ्रष्‍टाचार के मुद्दे पर जोरदार प्रदर्शन किया गया। ओमप्रकाश साहू भनपुरी मंडल अध्यक्ष के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

इधर कांग्रेस ने लगाई विकास कार्यों की फोटो प्रदर्शनी
भाजपा के घेराव-प्रदर्शन के बीच निगम गार्डन में कांग्रेस ने नगर विकास कार्यों की फोटो प्रदर्शनी लगाकर भाजपा को जवाब देने की कोशिश की। यह प्रदर्शनी आमजनों के मध्य आकर्षण्ा का केंद्र बनी रही। प्रदर्शनी में निगम की मेयर इन काउंसिल ने पिछ्ले डेढ़ वर्षों में कोरोना संकटकाल के बाद भी निगम प्रशासन और रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा मिलकर किए गए विकास कार्यों को फ्लेक्स, बोर्ड पर प्रदर्शित किया था, जिसे आमजन देर तक देखते रहे।

इस मौके पर महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि नगर निगम के सभी 70 वार्डों में दलगत राजनीति की भावना से उपर उठकर तेजी से विकास के कार्य करवाए गए हैं, जो सभी नागरिकों के सामने हैं। यह कार्य मात्र डेढ़ वर्षों में पूर्ण करवाए गए हैं, तेजी से नगर विकास करने का क्रम लगातार जारी रहेगा। हमारी परिषद् अपने पांच वर्ष के कार्यकाल के दौरान रायपुर शहर को राजधानी का स्वरूप देकर तकदीर और तस्वीर बदलने का कार्य कर दिखाएगी। सभापति प्रमोद दुबे ने कहा कि बूढ़ातालाब गूगल में सर्वत्र छाया हुआ है।

देश भर में महंगाई को बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के दाम बढ़ाकर आम लोगों की कमर ही तोड़ दी है। एक ओर कांग्रेस सरकार ने विकास करवाए हैं, वहीं पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने यहां करोड़ों रुपये की लागत से स्काई वाक बनाया।

जो पूरी तरह से निरर्थक रहा। रायपुर शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे ने कहा कि भाजपा के नेतागण यहां बेरोजगार हो गए हैं। भाजपा सरकार ने सिर्फ नवा रायपुर में करोड़ों रुपये बहाए, जहां कोई नहीं रहता था। अब नगर निगम में कांग्रेस सरकार लगातार विकास करवा रही है तो भाजपाइयों के पेट में दर्द हो रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button