छत्तीसगढ़

अमसेना में राजगुरू बाबा बालकदास जयंती समारोह में शामिल हुए मंत्री डहरिया

आरंग। नगरीय प्रशासन एवं विकास व श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया आरंग विधानसभा के ग्राम अमसेना में राजगुरू गुरू बाबा बालकदास जयंती समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। उन्होंने कहा कि बाबा बालकदास अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने वाले और न्याय करने वाले महान राजा थे। उनके जीवन दर्शन से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए। देश की आजादी में बाबा बालकदास का बड़ा योगदान है। कार्यक्रम में मंत्री डॉ. डहरिया ने जैतखाम और गुरुगद्दी में पूजा अर्चना की। उन्होंने कहा कि बाबा गुरु घासीदास ने जिस तरह सत्य और अहिंसा का मार्ग चुना। उसी तरह प्रदेश में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उनके बताए हुए राह पर चलकर छत्तीसगढ़ को विकास की राह पर ले जा रहे हैं। जो भी घोषणा सरकार ने की है उसे लगातार पूरा कर रहे हैं। आने वाले दिनों में सभी घरों में नल कनेक्शन लग जाएगा और पीने का शुद्ध पानी सबको मिलेगा। सूखा प्रभावित किसानों को सरकार प्रति एकड़ 9 हजार रुपए देगी।

 

कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य दुर्गा राय, नगर पंचायत समोदा के अध्यक्ष आजुराम वंशे, राजकुमार बघेल,मोहन साहू,कोमल साहू, खेदूराम डहरिया,प्रकाश मार्कण्डेय,शिव साहू, पवन चंद्राकर, रेखलाल पात्रे, गुरुदीवान,लक्की कोशले, सरोजनी खुंटे,अमरौतिन बाई सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि और ग्रामवासी उपस्थित थे।

मंत्री डॉ. डहरिया ने कहा कि आरंग क्षेत्र में विकास कार्यों की सौगात लगातार दी जा रही है। हर ग्राम पंचायतों में करोड़ों रुपए के विकास कार्य कराए गए हैं। तीन नए नगर पंचायत भी इसी विधानसभा में बना है। अमसेना क्षेत्र में ढाई करोड़ रुपए के कार्यों की स्वीकृति ढाई साल में हुई है। पुल, सड़क सहित अन्य बड़े कार्यों से अमसेना ही नहीं आसपास के ग्रामवासियों को भी इसका लाभ मिलेगा। मंत्री ने अमसेना अंतर्गत मांगों को आने वाले दिनों में पूरा करने की बात कही। उन्होंने स्वेच्छानुदान से गांव की सरोजनी खुंटे को 15 हजार और बाबा बालकदास जयंती समारोह के आयोजन समिति को 40 हजार रुपए देने की घोषणा की।

बता दें कि ग्राम अमसेना में मंत्री डॉ. डहरिया का भव्य स्वागत किया गया। गांव के प्रवेश द्वार पर ग्रामीणों ने माला पहनाकर और महिलाओं ने आरती उतारकर मंत्री का स्वागत किया। ग्रामीणों ने बैंड बाजे के साथ रैली निकाली और जगह जगह माला पहनाकर स्वागत किया। ग्रामवासियों के इस स्वागत सत्कार से मंत्री ने भी सभी का हाथ जोड़कर अभिवादन कर आभार जताया। उन्होंने अमसेना वासियों को बाबा बालकदास जयंती के भव्य आयोजन के लिए बधाई देते हुए उनके बताए हुए मार्ग का अनुसरण करने की अपील की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button