छत्तीसगढ़

राजधानी के अशोका हाइट्स रेसिडेंट एसोसिएशन का पंजीयन निरस्त

रायपुर। रजिस्ट्रार फर्म्स एंड सोसाइटीज ने राजधानी के अशोका हाइट्स सोसाइटी का पंजीयन निरस्त कर दिया है। बताया जाता है कि यहां के रहवासियों ने सोसाइटीज के खिलाफ नियमों को तोड़ने का आरोप लगाते हुए रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार से शिकायत की थी। मामले की शिकायत पंजीयक फर्म्स और सोसाइटी में करने के बाद विभाग ने अशोका हाइट्स रेसिडेंट एसोसिएशन पर कार्रवाई की है।

इस वजह से की कार्रवाई

रहवासियों की शिकायत के मुताबिक यहां 180 फ्लैट है और अभी तक मेंटेनेंस के लिए कच्चे में (सादे कागज) में शुल्क वसूला जा रहा है। सोसाइटी के पास लाखों रुपये हैं, लेकिन फिर भी मैनेजर उसका उपयोग कर्मचारियों के वेतन के लिए नहीं कर सकते। इसके अलावा भी यहां बहुत-सी समस्याएं आ रही हैं। रहवासियों का कहना है कि वेतन नहीं मिलने से स्टाफ नौकरी छोड़ देंगे और यहां के लोगों को इसकी परेशानी उठानी पड़ेगी। इधर मामले में सोसाइटी के पदाधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की पर संपर्क नहीं हो पाया।

रहवासियों के मुताबिक इन समस्याओं के बारे में कई बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों से कहा भी गया है, लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा। इसके बाद ही शिकायत रजिस्ट्रार फर्म्स एंड सोसाइटी में की गई। बताया जा रहा है कि यहां के रहवासियों ने एसोसिएशन की शिकायत कलेक्टर रायपुर से भी है। यह सोसाइटी पंडरी, मोवा क्षेत्र में आता है।

ये बताई जा रहीं समस्याएं
1.कर्मचारियों को तनख्वाह देने के लिए पैसे नहीं हैं।
2.पंप हाउस का कर्मचारी चला जाता है तो रहवासियों के पास पीने के पानी की समस्या खड़ी हो जाती है।

नियमों का पालन न करने को लेकर पंजीयन निरस्त किया गया
सोसाइटी अशोका हाइट्स रेसिडेंट एसोसिएशन रायपुर के खिलाफ नियमों का पालन न करने को लेकर शिकायत हुई थी। इसके आधार पर सोसाइटी का पंजीयन निरस्त किया गया। – सत्यनारायण राठौर, पंजीयक, फर्म्स एंव संस्थाएं, रायपुर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button