छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के राष्ट्रीय कार्यशाला में अनिला भेंड़िया ने उठाया मुद्दा,राशि व नए जिलों सहित रायपुर में एक और सखी सेंटर की मांग

रायपुर। छत्तीसगढ़ की महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेंड़िया अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को नर्मदा जिले के केवड़िया में केंद्रीय महिला बाल विकास विभाग की राष्ट्रीय कार्यशाला में शामिल हुईं। केंद्रीय बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी से चर्चा के दौरान मंत्री भेंड़िया ने शहरी क्षेत्र के आंगनबाड़ी भवनों के निर्माण के लिए राशि उपलब्ध कराने का मुद्दा उठाया।

अन्य संवेदनशील मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने नए गठित जिलों सहित रायपुर में एक और सखी सेंटर की मांग रखी। इसके साथ ही उन्होंने पोषण ट्रैकर ऐप में नेटवर्क समस्या के कारण डाटा एंट्री करते समय ऑफलाइन मोड पर भी डाटा एंट्री किए जाने की सुविधा उपलब्ध कराने का अनुरोध किया।

इस कार्यशाला में पोषण-दो, वात्सल्य और मिशन शक्ति केन्द्रीय योजनाओं का शुभारंभ किया गया। राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के पहल मंत्री अनिला भेंड़िया ने केवड़िया स्थित विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर सरदार वल्लभ भाई पटेल को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

उन्होंने विश्व शांति वन में तेंदू का पौधा लगाया। इस दौरान महिला एवं बाल विकास विभाग की संचालक दिव्या उमेश मिश्रा और विभागीय अधिकारी भी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button