एजुकेशन

विद्यार्थियों के बेहतर भविष्य का निर्माण करने में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका : मंत्री डॉ.डहरिया

आरंग। मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया रविवार को शिक्षक दिवस पर सृजन सोनकर विद्या मंदिर स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। मंत्री डॉ. डहरिया ने कहा कि विद्यार्थियों के बेहतर भविष्य का निर्माण करने में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। विद्यालय में विद्यार्थियों को मिल रही शिक्षा का ही परिणाम है कि यहा अध्ययन करने वाले विद्यार्थी आज मुकाम पर है। विभिन्न परीक्षाओं में उपलब्धि यहा की सफलता को साबित कर रही है।

आरंग में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री डॉ. डहरिया ने कहा कि शिक्षक दिवस के अवसर पर गुरूओं और प्रतिभावान विद्यार्थियों का सम्मान करना सौभाग्य का विषय है। शिक्षक अच्छी शिक्षा देकर विद्यार्थियों को बेहतर बनाकर स्वस्थ्य समाज का निर्माण कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा का जीवन में बड़ा महत्व है। इसलिए शिक्षकों को चाहिए कि वे विद्यार्थियों को हमेशा पढ़ाई के लिए प्रेरित करते रहे। मंत्री डॉ. डहरिया ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा को बेहतर बनाने के साथ शिक्षकों की समस्याओं को भी दूर किया जा रहा है। उन्होंने शिक्षक दिवस के महत्व को बताते हुए कहा कि गुरू से मिला ज्ञान जीवन को संवारने का काम आता है। विद्यालय में उन्होंने शिक्षकों एवं प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मानित भी किया।

कार्यक्रम में नगर पालिका परिषद अध्यक्ष चंद्रशेखर चंद्राकर, जनपद अध्यक्ष खिलेश्वर देवांगन, समोदा नगर पंचायत के अध्यक्ष आजूराम वंशे, जिला पंचायत सदस्य माखन कुर्रे, सोनकर समाज के छत्रधारी सोनकर, प्राचार्य यशोदा योगी आदि उपस्थित थे। मंत्री डॉ. डहरिया ने यहां अतिरिक्त कक्ष भवन का लोकार्पण भी किया। समाज की मांग पर उन्होंने सामुदायिक भवन के लिए 15 लाख की राशि देने की घोषणा की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button