छत्तीसगढ़

राजधानी से भिलाई आने-जाने वालों को दो महीनों तक करना पड़ेगा दूसरे रास्ते का इस्तेमाल

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से भिलाई जाने वालों के लिए सड़क मार्ग का वैकल्पिक मार्ग की व्‍यवस्‍था की गई है। मालूम हो कि यहां निर्माण कार्य के चलते फोरलेन पर लगातार जाम लग रहे हैं। इस जाम से बचने के लिए प्रशासन ने रूट तय कर दिया है। आने वाले दो महीनों तक आपको इसी रास्ते का इस्तेमाल करना पड़ सकता है। रायपुर व दुर्ग-भिलाई के रहवासियों से प्रशासन ने अपील की है कि दोपहिया, चार पहिया वाहन चालक वैकल्पिक मार्ग का उपयोग करें। ताकि जाम की समस्‍या से मुक्ति मिल सके।

इस संबंध में बुधवार को वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक बीएन मीणा के मार्गदर्शन में पुलिस नियंत्रण कक्ष भिलाई में बैठक रखी गई थी। बैठक में चर्चा के दौरान यह बात रखी गई कि कुम्‍हारी व डबरापारा फ्लाईओवर निर्माण के चलते यहां वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई है, जिससे लगातार जाम की स्थिति बन रही है।

इसके अलावा रायपुर के टाटीबंध में भी फ्लाईओवर के निर्माण के चलते भी रायपुर और दुर्ग-भिलाई से आने जाने में तय समय से अधिक समय लग रहा है। निर्माण एजेंसी के मुताबिक कुम्‍हारी के निर्माणधीन फ्लाईओवर को बनने में करीब दो माह का समय लगेगा। तब तक वैकल्पिक मार्ग से दोनों ओर के सफर करने वालों के लिए आवागमन की व्‍यवस्‍था की गई है।

चरोदा क्षेत्र के नागरिक रायल खालसा ढ़ाबा से ग्राम उरला-ग्राम कुरूदडीह-ग्राम पाहंदा-अमलेश्वर होकर महादेव घाट रायपुरा से आवागमन कर सकते है, खुर्सीपार एवं पुरानी भिलाई के आमजन जो रायपुर आना- जाना करते है, वे सिरसा गेट चौक से सिरसाकला-मोतीपुर-अमलेश्वर होकर आवागमन कर सकते है। दुर्ग, टाउनशिप, नेहरू नगर, सुपेला एवं कैंप क्षेत्र के नागरिक नेवई – उतई – फूण्डा – मोतीपुर – अमलेश्वर होकर रायपुरा चौक तक आवागमन कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button