छत्तीसगढ़

प्रदेश में दिवंगत शिक्षाकर्मियों के स्वजनों को अनुकंपा के लिए समिति एक माह में देंगी रिपोर्ट

रायपुर। दिवंगत शिक्षाकर्मियों के स्वजनों को अनुकंपना नियुक्ति देने के लिए आखिरकार कमेटी गठित हो गई है। कमेटी अपनी रिपोर्ट एक माह के भीतर देगी। अनुकंपा नियुक्ति के लिए पात्रता का परीक्षण कर सुझाव और सेवा शर्तें निर्धारित करने के लिए अपर मुख्य सचिव रेणु पिल्ले की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति का गठन कर दिया गया है।

समिति में स्कूल शिक्षा सचिव डा. कमलप्रीत सिंह और आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास एवं सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डीडी सिंह को सदस्य बनाया गया है। गठित समिति सभी मामलों पर विचार कर रिपोर्ट और सुझाव एक माह के भीतर प्रस्तुत करेगी। उल्लेखनीय है कि दिवंगत पंचायत शिक्षक संघ अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर बूढ़ापारा धरना स्थल में लगातार 55वें दिन धरना जारी है।

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कुछ दिन पहले घोषणा की थी। इसके लिए एक कमेटी गठित की जाएगी। आखिरकार तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर दी है। दूसरी ओर दिवंगत शिक्षक के संघ प्रांताध्यक्ष माधुरी मृगे का कहना है कि हमें समिति मंजूर नहीं है। हमारा प्रदर्शन समाप्त नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार हमें अनुकंपा नियुक्ति का प्रमाण पत्र नहीं दिया जाता है, तब तक प्रदर्शन जारी रहेगी।

लगातार दो महीने से दिवंगत शिक्षकों के स्‍वजन प्रदर्शन कर अपनी मांगों लेकर सरकार से गुहार लगा रहे हैं। बावजूद इसके अभी तक कोई समाधान नहीं निकला है। राजधानी के बूढ़ातालाब में लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। स्‍वजनों का कहना है कि हमे समिति से हमारा जीवन यापन नहीं होगा, हमेंं ठोस परिणाम का इंतजार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button