छत्तीसगढ़

राजधानी में चंद घंटों में लूट के शातिर आरोपी पकड़े गए

रायपुर। राजधानी रायपुर की पुलिस ने लूट की घटना में शामिल बदमाशों को वारदात के कुछ ही घंटों के अंदर धर दबोचा। राजधानी के कबीर नगर थाना अंतर्गत तेंदुआ रोड में लुटेरों ने युवक को रोककर उसके पास रखे नकदी और और सोने का लाकेट लूट लिया था, जिनकी कुल कीमत करीब 16 हजार रुपये थी। कबीर नगर पुलिस अपराध दर्ज कर आरोपित की तलाश कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

कबीर नगर पुलिस के मुताबिक अवधपारा, सोंनडोंगरी निवासी धर्मेंद्र कुमार यादव पिता सत्यनारायण यादव बोरझरा स्थित रामा पावर कंपनी में तीन साल से मिस्त्री का काम करता है। वह 17 सितंबर की दोपहर 12 बजे सायकल से काम करने गया था। विश्वकर्मा पूजा में 4500 रुपये कंपनी की तरफ से मिले थे। शाम चार बजे वह घर वापस लौट रहा था कि हीरापुर शराब भठ्ठी के पास तेंदुआ रोड पर भठ्ठी तरफ से आ रहे तीन सवारी मोटर सायकल क्रमांक सीजी 04 एनएच 6286 से आए।

उन्होंने सायकल को टक्कर मारकर गिरा दिया और तीनों बदमाशों ने चाकू की नोक पर मारपीट की। साथ ही गले में पहना हुआ सोने का बना हनुमानजी का लाकेट तथा जेब में रखे 4500 रुपये छीनकर युवक को धमका कर भगा दिया।

पुलिस ने आरोपी पितांबर साहू पिता मौजी राम साहू उम्र 24 वर्ष साकिन ग्राम जरवाय, अजय कुमार साहू उर्फ अज्जू पिता भोलाराम साहू उम्र 20 वर्ष साकिन जरवाय और भरत यादव पिता पुसउ यादव उम्र 18 वर्ष साकिन जरवाय से पूछताछ कर हिरासत में लिया। तलाशी के दौरान घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल, चाकू एवं प्रार्थी का सोने का लॉकेट व नकदी 1500 रुपये पुलिस ने बरामद कर ली।

पुलिस ने बताया कि आरोपी अजय कुमार साहू के विरुद्ध शहर के कई थानों में अपराध पंजीबद्ध हैं एवं थाना कबीर नगर से पूर्व में अन्य प्रकरणों में जेल भेजा गया है। आरोपी आदतन अपराधी है। उक्त कार्यवाही से आसपास के क्षेत्र में मोबाइल लूट एवं छीना झपटी जैसी घटनाओं पर अंकुश लगेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button