छत्तीसगढ़

रायपुर में नवरात्र को सात दिन शेष, गाइड लाइन का इंतजार, प्रशासन ने जारी नहीं किया आदेश

रायपुर। शारदीय नवरात्र को मुश्किल से सात दिन शेष हैं। देवी-मंदिरों में रंग-रोगन का कार्य चल रहा है। दूसरी ओर राजधानी में नवरात्र पर्व में गरबा, डांडिया, जगराता होगा या नहीं को लेकर अभी भी स्थिति साफ नहीं हो पाई है। क्योंकि पिछले साल कोरोना महामारी के कारण प्रशासन ने इन आयोजनों की अनुमति नहीं दी गई थी। वहीं, देवी मंदिरों में ज्योति कलश प्रज्ज्वलित होगी। इसके लिए ज्योति कक्ष को पूरी तरह तैयार कर लिया है।

इधर राजधानी में गरबा, डांडिया आयोजक समिति समेत लोगों को प्रशासन की गाइड लाइन का इंतजार है। जबकि शहर में कई नवरात्र को लेकर पंडाल सजाना शुरू हो गए है, लेकिन प्रशासन अभी तक नवरात्र को लेकर कोई दिशा निर्देश जारी नहीं किया। गौरतलब है कि गणेश उत्सव को लेकर प्रशासन ने चार फीट बड़ी प्रतिमा विराजमान पर पाबंदी लगाई थी। सार्वजनिक जगह में 10 लोग एकत्रित हो सकते है। इसी तरह से कई तरह के गाइड लाइन जारी किया था। वहीं गणेश पर्व के अंतिम दो दिन बचे हुए समय में प्रशासन ने डीजे, धुमाल बजाने की अनुमति जारी की थी। लोग डीजे, धुमाल के अनुमति मिलने के बाद राजधानी में गणेश विसर्जन यात्रा धूमधाम से निकाली गई थी।

सार्वजनिक दुर्गात्सव समिति के राहुल सिंह ने दुर्गा प्रतिमा और पंडाल को लेकर गाइड लाइन जारी करने की मांग किया है। साथ ही गरबा, डाडिया के आयोजक समिति अनुमति के लिए ज्ञापन सौंप चुके है। फिर भी अभी तक प्रशासन ने गाइड लाइन जारी नहीं की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button