छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में बचपन का प्यार गाने से हिट सहदेव अब क्रिकेट में आजमा रहे हाथ

रायपुर। बचपन का प्यार गाने से हिट हुए छत्तीसगढ़ के सहदेव इन दिनों क्रिकेट में हाथ आजमा रहे हैं। उनके लिए अब ऑफर भी आना शुरू हो गए हैं। छत्तीसगढ़ के स्टार किड सहदेव को क्रिकेट एकेडमी से आजीवन निःशुल्क क्रिकेट प्रशिक्षण का प्रस्ताव दिया गया है। बचपन का प्यार गाना गाने वाले छत्तीसगढ़ सुकमा के वायरल सिंगर सहदेव को छत्तीसगढ़ की बड़ी क्रिकेट एकेडमी से आजीवन निःशुल्क क्रिकेट प्रशिक्षण का प्रस्ताव दिया गया है।

बताते चलें कि सहदेव क्रिकेट के भी अच्छे खिलाड़ी हैं। सहदेव मीडियम पेस बॉलिंग करते हैं। सहदेव 21वीं राज्य स्तरीय स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता बिलासपुर में बस्तर संभाग की तरफ से खेलने आए थे। यहां उनकी मुलाकात एनआईएस क्रिकेट कोच और टर्मिनेटर क्रिकेट एकेडमी के डायरेक्टर शबाब क़ुरैशी से हुई। शबाब क़ुरैशी ने सहदेव को सरगुजा के खिलाफ एक मैच में खेलता देखा, जिसमें सहदेव ने तीन विकेट लिए थे।

सहदेव की इस काबलियत को देखते हुए शबाब क़ुरैशी ने उनसे क्रिकेट पर बात की। सहदेव ने शबाब क़ुरैशी से कहा कि उन्होने क्रिकेट खेलना बहोत अच्छा लगता है और वो इंडिया के लिए क्रिकेट खेलने का सपना देखते हैं। क्रिकेट के प्रति सहदेव की लगन और जुनून को देखते हुए इस आदिवासी 12 साल के खिलाड़ी को टर्मिनेटर क्रिकेट एकेडमी के डायरेक्टर ने उन्हें आजीवन निःशुल्क क्रिकेट प्रशिक्षण प्रदान करने का प्रस्ताव दिया। इस प्रस्ताव को पाकर सहदेव बहुत खुश नजर आए।

एकेडमी के डायरेक्टर ने बताया एकेडमी में बस्तर के बहुत से खिलाड़ी अभ्यास करते हैं और एकेडमी कई प्रतिभावान खिलाड़ियों को पैसे के अभाव में निःशुल्क प्रशिक्षण प्रदान करती है। शबाब क़ुरैशी ने बताया इन्ही खिलाड़ियों में से एकेडमी में बस्तर के सौरभ मजूमदार भी हैं, जो आज वर्तमान में छत्तीसगढ़ सीनियर टीम के खिलाड़ी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button