छत्तीसगढ़

ग्राम टेमरी में आंगनबाड़ी में बच्ची को बंद कर चली गई कार्यकर्ता व सहायिका, दो घंटे तक रही बंद, नोटिस जारी

दुर्ग। धमधा ब्लॉक के ग्राम टेमरी में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका तीन साल की बच्ची को आंगनबाड़ी के अंदर ताला लगाकर घर चली गईं। इस दौरान बच्ची का आंगनबाड़ी के अंदर रो-रोकर बुरा हाल हो गया था।

परिजन बहुत देर तक बच्ची को खोजते रहे आखिर में बच्ची को आंगनबाड़ी केंद्र में रोते हुए पाया गया। इसके बाद बच्ची को लेकर लिटिया सेमरिया पुलिस चौकी पहुंचे और मामले की लिखित शिकायत दी।

मामला धमधा ब्लाक के ग्राम टेमरी की है। यहां के आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक 2 में बुधवार को देवांगन परिवार की 3 साल की बच्ची अकेली गई थी। इसके बाद बच्ची खेलने लगी और उसे छोड़ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका दूसरे काम में लग गईं। जब बच्ची केंद्र में नहीं दिखी तो उसे घर चली गई समझकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका भी केंद्र में ताला बंद कर अपने घर चले गए।

काफी देर तक जब बच्ची घर नहीं पहुंची तो परिजान घबरा गए और बच्ची की खोजबीन शुरु कर दी। इस बीच परिजनों को सूचना मिली कि आंगनबाड़ी केंद्र के अंदर से किसी बच्ची की रोने की आवाज आ रही थी। जिसके बाद आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका को बुलाकर बच्ची को बाहर निकाला गया।

कार्यकर्ता व सहायिका को नोटिस जारी

परिजन ने इस लापरवाही के लिए लिटिया सेमरिया पुलिस चौकी पहुंचकर लिखित में शिकायत दर्ज कराई है। धमधा सीडीपीओ धीरेंद्र प्रताप सिंह को जैसे ही इस मामले की जानकारी हुई उन्होंने संबंधित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका को कारण बताओ नोटिस जारी किया है और मामले में जांच के आदेश भी दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button