छत्तीसगढ़

राजधानी में यातायात कार्यालय से लगे पंजा चौक का जीर्णोद्धार, सुंदरीकरण शुरू

रायपुर। रायपुर शहर के यातायात पुलिस कार्यालय से लगे पंजा चौक का जीर्णोद्धार कर नया स्वरूप देने की तैयारी की जा रही है। चौक का सुंदरीकरण के साथ विकास कार्य करने बुधवार को महापौर एजाज ढेबर ने एएसपी ट्रैफिक एमआर मंडावी की उपस्थिति में श्रीफल फोड़ा और कुदाल चलाकर भूमिपूजन किया। चौक पर बस्तर आर्ट की पूर्ण झलक प्रदर्शित की जाएगी। यह चौराहा लोगों को आकर्षित करने के साथ ही रायपुर की नई पहचान बनेगा। महापौर ढेबर के निर्देश पर नगर निगम के अधिकारियों ने पंजा चौक को बस्तर के कलाकारों के हाथों नवीन स्वरूप देने की पूरी तैयारी कर ली है।

आने वाले दिनों में कलाकार यहां आकर अपना काम शुरू कर देंगे। राजधानी रायपुर शहर के विभिन्न चौक-चौराहों का जिस तरह से सुंदरीकरण किया गया है, उसी की तर्ज पर पंजा चौक का भी जीर्णोद्धार करके उसे राजधानी के अनुरूप नया स्वरूप दिया जाएगा। अब तक यह चौक जालियों से पटी हुई थी और यहीं होर्डिंग भी लगाई जाती थी, जिसके कारण पंजा चौक का स्वरूप स्पष्ट नहीं हो पा रहा था।

महापौर ने अधिकारियों के साथ मौके का निरीक्षण कर पंजा चौक से जालियां हटवाने के साथ पेड़ों की व्यवस्थित तौर पर छटाई करवायां। इससे पंजा चौक की सुंदरता साफ दिखाई देने लगी है। महापौर ढेबर ने पंजा चौक को और अधिक सुसज्जित बनाते हुए इसे बस्तर आर्ट के माध्यम से जल्द से जल्द नया स्वरूप देने निगम अधिकारियों को निर्देश दिया। इस मौके पर हीरा ग्रुप के प्रतिनिधि, निगम के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button