नेशनल/इंटरनेशनल

न घोड़ा न बग्घी न कार, शादी करने दूल्हा-दुल्हन पहुंचे पतीले में होकर सवार

अलप्पुजा।  केरल में तीन दिन की भारी बारिश से आई तबाही के बावजूद एक जोड़े ने अपनी शादी नहीं टाली। बदलाव केवल इतना किया कि घोड़े, कार या बग्घी के बजाय दूल्हा-दुल्हन एल्यूमीनियम के पतीले में सवार होकर विवाह करने पहुंचे और अपनी नई जिंदगी की शुरुआत की।

विवाह करने वाले अलप्पुजा के आकाश और ऐश्वर्या, दोनों स्वास्थ्य कार्यकर्ता हैं। शहर में सड़कें पानी से भरी थीं। ऐसे में रिश्तेदार उन्हें पूरी सुरक्षा के साथ स्थानीय भाषा में चेंबू कहे जाने वाले बड़े पतीले में बैठाकर पानी पर यात्रा करवाते हुए समारोह स्थल तक ले गए।

मंदिर प्रशासन ने सुझाया था उपाय-

विवाह की तारीख पहले से तय थी, शुभ आयोजन को विकट समय में टालने के बजाय उन्होंने बरकरार रखने का निर्णय किया। उन्हें चेंबू में विवाह स्थल पहुंचने का उपाय मंदिर प्रशासन ने सुझाया और पतीले भी मुहैया करवाए। उनके विवाह का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

कम आए लोग, लेकिन जोड़ा खुश-

थालावड़ी के मंदिर के हॉल में हुए इस विवाह में काफी कम लोग पहुंच सके क्योंकि शहर के अधिकतर हिस्सों में पानी भरा है। विवाह के बाद आकाश और ऐश्वर्या ने बताया कि पहले ही कोविड-19 की वजह से मेहमानों की संख्या कम थी। हालांकि वे विवाह करके काफी खुश हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button