छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में 100 करोड़ टीका लगने के उपलक्ष्य मे हुए जिलें में विविध कार्यक्रमों का आयोजन

बलौदाबाजार | देश मे 100 करोड़ कोविड टीकाकरण पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आज जिले के विभिन्न स्थानों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस कड़ी में जिला अस्पताल परिसर में रंगोली के माध्यम से आम जनता को कोविड से बचाव का संदेश स्टॉफ द्वारा दिया गया। इसके साथ ही गुब्बारों को भी उड़ा कर जागरूकता की अपील की गई।

इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ खेमराज सोनवानी,सिविल सर्जन डॉ राजेश कुमार अवस्थी,जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ भूपेंद्र साहू, जिला कार्यक्रम प्रबंधक अनुपमा तिवारी भी उपस्थित रहे। इसके साथ ही भाटापारा,लवन, पलारी ,ओड़ान सहित विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में भी हुआ। पलारी में सेल्फी काउंटर भी बनाये जिसमें टीका के बाद लोगों ने अपनी फोटो लेकर शेयर के माध्यम से अन्य लोगों को भी प्रोत्साहित किया ।

 

कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को अधिक से अधिक संख्या में कोविड टीका हेतु प्रोत्साहित करने का प्रयास किया गया। जिलें के टीकाकरण के संबंध में जानकारी देते हुए सीएमएचओ डॉ खेमराज सोनवानी ने बताया कि जिले में कोविड के अब तक 7 लाख 76 हजार डोज लगाए जा चुके हैं। इसमें 5 लाख 87 हजार प्रथम डोज जबकि 1लाख 88 हजार दोनो डोज लिए हुए हैं। सिमगा में 67 प्रतिशत,भाटापारा 62,बिलाईगढ़ कसडोल में 54 बलौदा बाज़ार में 58 एवं पलारी में अब तक लक्ष्य का 56 प्रतिशत लोग प्रथम डोज लगा चुके हैं । जिले का प्रथम डोज का औसत 58.76 प्रतिशत है।

 

100 करोड़ कोविड टीकाकरण पर कलेक्टर ने दी बधाई साथ ही जिलें में कम टीकाकरण पर जताई नाराजगी

कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने 100 करोड़ कोविड टीकाकरण के ऐतिहासिक लक्ष्य को हासिल करनें पर सभी जिला वासियों समेत स्वास्थ्य, पंचायत,महिला बाल विकास, राजस्व विभाग के कमर्चारियों,अधिकारियों सहित सभी जनप्रतिनिधियों को बधाई दी ही है। इसके साथ ही उन्होंने जिलें के धीमी गति से हो रहें टीकाकरण पर गहरी नाराजगी व्यक्त की है।

उन्होंने कहा संभावित तीसरी लहर से बचने एवं कोविड से बचने अनिवार्य रूप से टीकाकरण कराए। जिलें ने महज अभी तक केवल 58 प्रतिशत ही टीकाकरण लक्ष्य को ही हासिल कर पाया है। जो कि काफी कम है। अतः आप सभी से पुनःअपील है आप सभी शीघ्र ही अनिवार्य रूप से टीकाकरण कराएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button