क्राइमछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में 5 साल का पहाड़ी कोरवा बालक हुवा लापता, पुलिस ने खोज निकाला इस तरह तत्काल

जशपुर। जिले के पंडरापाठ क्षेत्र में 5 साल का अबोध बच्चे की गुम होने की शिकायत के बाद पुलिसकर्मियों ने तत्परता से खोजबीन शुरू कर इस बालक को पड़ोसी बलरामपुर जिले के गांव में सकुशल बरामद कर लिया।

गुमशुदा बालक सही सलामत मिल जाने से उसके परिजनों के चेहरे पर खुशियों का ठिकाना नहीं है.दरअसल,पहाड़ी कोरवा बच्चे के अचानक गुम हो जाने की पंडरापाठ पुलिस ने दो दिन पहले शिकायत दर्ज की थी. जंगल का क्षेत्र होने के कारण बच्चे की पतासाजी मे पुलिस को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था.लेकिन पुलिस की टीम ने खोजबीन का दायरा बढ़ा कर पड़ोसी बलरामपुर जिले के गांवों में भी तलाश शुरू कर दी।

इस दौरान लावारिस हालत में एक बच्चा देखे जाने की सूचना के बाद पुलिस ने इस बच्चे को बरामद कर लिया. दो दिन से गुमशुदा बच्चें को अपने बीच पाकर उसके परिजन काफी भावुक हो गए थे उन्होंने पुलिस प्रशासन को धन्यवाद दिया। पुलिस के इस तत्परता ने जिले में पुलिस के प्रति विश्वास और बढ़ा दिया है।

पंडरापाठ पुलिस चौकी क्षेत्र का 36 वर्षीय व्यक्ति दिनाँक 21.10.2021 के प्रातः 08 बजे अपने 05 वर्षीय बालक को साथ लेकर अपने बड़े भाई के घर करमघाट गया था। इसका बालक आंगन में खेल रहा था एवं प्रार्थी अपने बड़े भाई के साथ खेत में काम कर रहा था। लगभग 2:00 बजे अपने भाई के घर वापस आने पर देखा कि इसका बालक घर-आंगन में मौजूद नहीं है।

गुम बालक की आस-पास रिश्तेदारी में पता किए, पता नहीं चलने पर चौकी पंडरापाठ में रिपोर्ट करने पर धारा 363 भा.द.वि. के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।गुम बालक की पता-तलाश दौरान चौकी पंडरापाठ द्वारा तत्परतापूर्वक कार्रवाई करते हुए गुम बालक को मुखबीर एवं ग्रामीणों की मदद से ग्राम मनोहरपुर थाना शंकरगढ़ में रास्ता भटकने से अकेले पैदल जा रहा था जिसे बरामद कर चिकित्सकीय परीक्षण कराकर सकुशल दिनाँक 23.10.2021 को परिजनों को सौंपा गया।

उक्त शिक़ायत पर तत्काल सज्ञान लेते हुए एडिशनल एसपी प्रतिभा पांडेय ने पंडरापाठ प्रभारी को जांच टीम गठित कर मे गुम बालक की पतासाजी करने का निर्देश दिया. मामले में स.उ.नि. जे.आर.कुर्रे, प्र.आर. 242 कमलभान सिंह, आर. 122 विनोद भगत, आर. 326 कोसमॉस तिर्की, आर. 58 चुन्नू राम का सराहनीय योगदान रहा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button