छत्तीसगढ़

बैहार में साक्ष्यहीन लिखित शिकायत के आधार पर ब्लैकमेलिंग करने का प्रयास करने वालों का मंत्री डहरिया से किया शिकाय

आरंग। विकासखंड के ग्राम पंचायत बैहार में महिला सरपंच श्रीमती गीता साहू एवं उनके परिवार को आर्थिक एवं मानसिक रूप से परेशान कर किया जा रहा है साक्ष्यहीन लिखित शिकायत के आधार पर ब्लैकमेलिंग करने का प्रयास किया जा रहा है।

जिसकी सूचना सरपंच संघ के माध्यम से प्रदेश अध्यक्ष गोपाल धीवर एवं पवन चंद्राकर के कुशल नेतृत्व में क्षेत्रीय विधायक केबिनेट मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया से मुलाकात कर अवगत कराते हुए ग्रामीण जनता को दृग्भ्रमित कर भड़काने वाले गाँव के माहौल को तनावग्रस्त करने वाले असमाजिक तत्वों के विरुद्ध कठोर से कठोर उचित वैधानिक कार्यवाही करवाने की मांग किया गया हैं।

मंत्री डहरिया ने पीड़ित सरपंच परिवार के लोगों से सवेंदना वक्त करतें हुये पूरी सहानभूति जतायी हैं।

ज्ञात हो की चुनाव में हारे हुए लोगों के द्वारा सरपंच के ऊपर दबाव बनाया जा रहा है तथा योजनाबद्ध तरीके से पंचायत के कार्यों को बाधित कर शासकीय कार्यों में बाधा उत्पन्न करने के उद्देश्य से साक्ष्यहीन लिखित शिकायत के आधार पर पंचायत एवं सरपंच की छवि खराब करने की कूट रचित रचना को अंजाम दिया जा रहा है ।

साथ ही हमारे ग्राम पंचायत बैहार में राज्य शासन के महत्वकांक्षी सुराजी योजना नरवा गरबा गुरुवा बाड़ी के तहत गौठान कार्य संचालित है जिसके तहत 19 जून 2020 को क्षेत्रीय विधायक व कैबिनेट मंत्री माननीय डॉ शिव कुमार डहरिया द्वारा रोका छेका अंतर्गत जनपद स्तरीय कार्यक्रम संचालित किया साथ ही 20 जुलाई 2020 को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा गोधन न्याय योजना का हरेली पर्व में प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ एवं 29 जून 2021, दिन मंगलवार को वृहद वृक्षारोपण का कार्यक्रम नगरीय प्रशासन, विकास एवं श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया , श्रीमती शकुन डहरिया , प्रभारी महिला कांग्रेस छ.ग., के हाथों से छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम के सफलतम 02 वर्ष कार्यकाल पूर्ण होने पर आरंग विधानसभा क्षेत्र आरंग के ग्राम बैहार स्थित गौठान में सम्पन्न हुआ।

24 अप्रैल राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर भारत सरकार पंचायती राज मंत्रालय द्वारा दीनदयाल पंचायत सशक्तिकरण एवं ग्राम पंचायत विकास योजना पुरस्कार से नवाजा गया।

इन सब गतिविधियों से स्पष्ट होता है कि स्वयं सरपंच गीता देवी साहू एवं वार्ड पंचो की सक्रियता से ही यह संभव हो सका है ।

जिस पर सरपंच ने कहा कि इसके बावजूद इसके मुझे एवं मेरे परिवार को आर्थिक मानसिक रुप से परेशान किया जा रहा है जो कि सर्वथा अनुचित है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button