छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को लगा झटका: ब्लॉक अध्यक्ष ने दिया त्यागपत्र

कोरिया| छत्तीसगढ़ में इन दिनों कांग्रेसी नेताओं की इस्तीफ़ा ने पार्टी की परेशानी बढ़ा दी है। पिछले कुछ दिनों में कांग्रेस के 2 ब्लॉक अध्यक्षों ने इस्तीफ़ा सौंपा है । इससे जिला कांग्रेस और ब्लॉक कांग्रेस खेमे में खलबली मच गई है।

आपको बता दें कि इससे पहले छुरा ब्लॉक के कांग्रेस अध्यक्ष पवन ठाकुर ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया था। अब शिवपुर-चरचा के कांग्रेस अध्यक्ष ने इस्तीफ़ा देकर सरकार के फैसले का विरोध किया है।

शिवपुर चरचा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजित लकड़ा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है । उन्होंने कारण बताया कि अभी हाल ही में कोरिया जिले का बटंवारा कर नवीन मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के निर्माण का नोटिफिकेशन जारी हुआ है, जिसमें की खड़गवां ब्लॉक, मनेन्द्रगढ़ ब्लॉक और भरतपुर ब्लॉक को शामिल किया गया है।

खड़गवां ब्लॉक के 70% से ज्यादा ग्राम पंचायतों ने ग्राम सभा के माध्यम से प्रस्ताव पारित कर अपनी ये मांग रखी है कि उन्हें कोरिया जिले में ही रहने दिया जाए और जनपद पंचायत खड़गवां की सामान्य सभा मे भी ये प्रस्ताव पारित किया गया । उन्हें कोरिया जिले में ही रखा जाए, उसके बाउजूद शासन-प्रशासन के द्वारा उनकी भावनाओं को दरकिनार करते हुए एवं कोरिया जिले के बचे हुए समस्त क्षेत्र के लोगों के द्वारा भी लगातार मांग की जा रही है. खड़गवां क्षेत्र को कोरिया जिले में ही रखा जाए।

इन सबकी भी मांग को दरकिनार करते हुए एक तरफा फैसला लेते हुए खड़गवां ब्लॉक को नवीन जिले में जोड़ते हुए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया. ये पहली बार ऐसा हो रहा है कि पुराने जिले से नया जिले का क्षेत्रफल बड़ा है. सरकार के इस प्रकार के फैसले से सभी कोरियावासी दुखी हैंदुखी और हमे भी बहुत दुख पहुंचा है ।

ब्लॉक अध्यक्ष जैसे पद पर रहते हुए हम अपनी सरकार से कोरिया जिले के लिए न्याय नहीं दिला पाए। इस बात का बहुत अफसोस है, इसके लिए कहीं ना कहीं हम भी जिम्मेदार हैं। इसीलिए इस परिस्थिति में ब्लॉक अध्यक्ष पद पर बने रहने का मैं अधिकारी नही हूं. ऐसा कहकर उन्होंने इस्तीफा सौंप दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button