छत्तीसगढ़

शासकीय हाई स्कूल एवं पूर्व माध्यमिक शाला खमतराई में मनाया गया बाल दिवस

आरंग। आरंग विकास खंड के अंतर्गत शासकीय हाई स्कूल एवम पूर्व मध्यमिक शाला खमतराई में पं. जवाहर लाल नेहरू के जन्म दिवस के अवसर पर आज बाल दिवस का आयोजन किया गया ।जिसमें हाईस्कूल एवम पूर्व माध्यमिक शाला के विद्यार्थियों के लिए विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमें मुख्य रूप से फूलो की रंगोली प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता, चम्मच दौड़,आटे से चॉकलेट निकलना कविता व प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा 6वी से 10वीं के विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। जिसमें प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

माध्यमिक विभाग चम्मच दौड़ बालिका(विजेता)- प्रथम- कुमारी वर्णिका द्वितीय जीतू

तृतीय- कु. जसमीन -प्रथम कुमारी भावना लोधी द्वितीय कु जानवी रहे।

चम्मच दौड़ बालक (विजेता)

प्रथम- जीतू द्वितीय छन्नू तृतीय- भूपेश चतुर्थ- हिमांशु

हाई स्कूल विभाग-

आटा में चॉकलेट निकलना खेल- बालक( विजेता)- गणेश पाल, मिथलेश, हितेश यादव, सागर लोधी, मेघराज धीवर, रितेश लोधी, ओमन, परमेश्वर लोधी।

रंगोली (बालिका)- कक्षा दसवीं- लालिमा, सुष्मा, मोना, टामीन, चांदनी, सरिता।

बुके (बालिका कक्षा 10 वीं) –बिंदु, छाया, जागेश्वरी।

गुलदस्ता (बालिका कक्षा 9 वीं) –  कु राधिका, विद्या, कल्पना, भूमिका, प्रिया। इस प्रतियोगिता के आयोजन से और स्कूल में बाल दिवस मनाने से यहाँ के बच्चे बहुत खुश नजर आये। विद्यार्थियों को स्कूल में आमंत्रित कर बाल दिवस पर विशेष रूप से सम्मानित किया गया।

साथ ही शासकीय हाई स्कूल एवम पूर्व माध्यमिक शाला खमतराई में अध्ययन रत सभी विद्यार्थियों का गुलाल लगाकर पेन व चाॅकलेट गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य सी एल एनेसवरी ने पं जवाहर लाल नेहरू के जन्म दिवस को क्यों बाल दिवस के रुप में मनाया जाता है विषय पर प्रकाश डाला गया। हरीश दीवान संकुल समन्वयक ने सभी बच्चों को बाल दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ दिया गया। इसी तारतम्य में विद्यालय के शिक्षक लायक सिंह डहरिया,तारकेश्वर डड़सेना,पुनेश्वर साहू ने भी बारी बारी से बाल दिवस पर संबोधन करते हुए बच्चों को शुभकामनाएं दिया। इस आयोजन के लिए विद्यालय कर छात्र छात्राओं ने शिक्षको का आभार व्यक्त किया इस अवसर पर हाई स्कूल तुलसी के प्रभारी प्राचार्य सी एल एनेश्वरी, हरीश दीवान,लायक सिंह डहरिया,तारकेश्वर डड़सेना,पुनेश्वर साहू,मनिला अग्रवाल मोनेश धुर्व, स्वीपर अनिता साहू,एवम विद्यालय के छात्र -छात्राएँ उपस्थित थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button