छत्तीसगढ़

ONNO सॉफ्टवेयर के माध्यम से मतदाता देख सकेंगे अपने वार्ड के हर उम्मीदवार की पूरी जानकारी

रायपुर। प्रदेश में नगरीय निकाय निर्वाचन का बिगुल बज चुका है। 20 दिसंबर को 385 वार्डों के 1035 मतदान केंद्रों में वोट डाले जाएंगे। प्रदेश के 15 नगरीय निकायों में हो रहे आम निर्वाचन में 370 वार्डों के लिए 1348 और 15 वार्डों में हो रहे उप निर्वाचन में 45 प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे। इस प्रकार कुल 1393 प्रत्याशी मैदान में होंगे। इन सभी प्रत्याशियों के नाम अब छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग के सॉफ्टवेयर ओनो में उपलब्ध है। मतदाता चाहें तो अपने अपने वार्ड के प्रत्याशियों का नाम इस पर देख सकते हैं।

ओनो में ऐसे देखें अपने वार्ड के उम्मीदवारों का नाम- 

छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से इन हाउस तैयार किए गए सॉफ्टवेयर ONNO पर सभी निकायों के प्रत्याशियों की सूची ऑनलाइन देखी जा सकती है। इसके लिए http:/onnourban.cgstate.gov.in/Nominationlist पर क्लिक करें। अपने जिले और संबंधित निकाय जहां चुनाव हो रहे हैं को सेलेक्ट करें। पूरी सूची यहां दिखाई देगी। उल्लेखनीय है कि आयोग की ओर से इस बार अनिवार्य रूप से ऑनलाइन नॉमिनेशन फाइल करने के निर्देश जारी किए गए थे। आयोग की वेबसाइट पर ओनो सॉफ्टवेयर के माध्यम से ऑनलाइन नॉमिनेशन की सुविधा उपलब्ध कराई गई थी ताकि यह भी प्रक्रिया पूर्णतः पारदर्शी और त्रुटि रहित हो। जिसका नतीजा यह हुआ कि इस बार दाखिल 1733 नामांकन में केवल 14 नामांकन ही संवीक्षा के दौरान खारिज हुए।
उप सचिव दीपक अग्रवाल ने बताया कि ओनो की सुविधा उपलब्ध हो जाने से प्रत्याशियों के साथ मतदाताओं को भी काफी सहूलियत हो गई है। जल्द ही मतदाता अपने वार्ड के हर उम्मीदवार की पूरी जानकारी इस सॉफ्टवेयर के माध्यम से देख पाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button