छत्तीसगढ़

प्रदेश में ठंड का प्रकोप, महासमुन्द जिले के पिथौरा में शाम होते ही अधिकतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस

महासमुंद। पिथौरा प्रदेश में ठंडी और शुष्क हवाओं का आगमन लगातार जारी है जिसके कारण प्रदेश में न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर जारी रहने की संभावना है, जबकि उत्तर और मध्य छत्तीसगढ़ में तापमान में काफी गिरावट हो चुका है.अचानक प्रदेश में बढ़ती ठंड ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा लेने लगे हैं।

महासमुन्द जिले के पिथौरा में भी लगातार ठंड का प्रकोप जारी है सुबह होते ही तापमान 9 डिग्री के आसपास होती है वही शाम का तापमान उससे भी कम होती है । बढ़ती ठंड को ध्यान में रखते हुए सीएम भूपेश बघेल ने सभी जिले के कलेक्टरों को निर्देश दिया है कि अपने-अपने क्षेत्रों में ठंड से बचने के लिए लोगों को अलर्ट कर दें. साथ ही लोगों को ठंड से बचने अलाव जलाने की व्यवस्था करें और जरुरतमंदों को कंबल बांटें. ताकि प्रदेश की जनता ठंड से बची रहे ।

राज्य की जनता ठंड से बचने अलाव का सहारा ले रहे हैं । राहगीरों एवं यात्रियों के लिए यह रामबाण साबित हो रही है लोग घरों में भी अलाव का उपयोग कर ठंड से बचाव कर रहे हैं । देखने वाली बात यह होती है कि बढते ठंड को लेकर जिला व नगरीय प्रशासन राज्य सरकार के आदेश का कितना पालन करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button