छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में अगले तीन दिनों तक झमाझम बारिश के आसार, इन-इन जिलों में ओलावृष्टि की संभावना

रायपुर। प्रदेश की मौसम में दिन-प्रतिदिन बदलाव देखने को मिल रहा है। वहीं हवाओं के परिवर्तन और चक्रवात जैसे प्राकृतिक घटनाओं के चलते बारिश के आसार भी दिख रहे हैं। और मौसम विभाग की माने तो छग राज्य के अलग-अलग हिस्सों में ओले गिरने की भी संभावना जताई जा रही है।

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि आज सुबह से मौसम में बदलाव देखा जा सकता है। राजधानी सहित बाकि संभागों में भी हल्की से मध्यम बारिश के आसार बन रहे हैं, जबकि दुर्ग संभाग के कुछ जिलों में ओलावृष्टि होने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में हवाओं के दिशा में परिवर्तन हो चुका है, हवा का दिशा आज से दक्षिण-पूर्व हो गया है, इसलिए कुछ नमी युक्त अपेक्षाकृत गरम हवा आ रही है। इसके चलते आज से 13 जनवरी के बीच कुछ स्थानों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग की माने तो रविवार से प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा, साथ ही कुछ क्षेत्रों में गरज चमक के साथ ओले भी गिरेंगे। राजधानी में पिछले कुछ दिनों से ठंड का असर देखा गया।

प्रदेश में बढ़ेगा ठंड का असर
बारिश होने से प्रदेश में ठंड का असर भी बढ़ेगा। मौसम विभाग ने बताया कि पूरे छत्तीसगढ़ में शीतलहर के साथ ठंड बढ़ गई है। प्रदेश के उत्तरी भाग में कुछ स्थानों पर ओस जमने की भी खबर है। फिलहाल आने वाले 24 घंटे में तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button