छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर स्वास्थ्य सुविधाओं करी समीक्षा

रायपुर। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह आज अपने विधानसभा क्षेत्र राजनांदगांव पहुंचे, उन्होंने यहां कोरोना के हालातों का जायजा लिया और कोरोना से बचव के लिए किए जा रहे स्वास्थ्य सुविधाओं के इंतजामों की बैठक लेकर समीक्षा की।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने देश- प्रदेश सहित राजनांदगांव में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर चिंता जाहिर की है और स्वास्थ सुविधाओं के लिए किए जा रहे इंतजामों की बैठक लेकर समीक्षा की। डॉ रमन सिंह ने यहां सबसे पहले भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पहुंचकर भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक ली, इस दौरान डॉ रमन सिंह ने कार्यकर्ताओं को कोरोना जागरूकता, वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने और जरूरतमंद लोगों की मदद करने तत्पर रहने कहा।

इसके बाद डॉ रमन सिंह राजनंदगांव कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के साथ बैठक कर जिले में कोरोना के हालात और प्रशासनिक व्यवस्थाओं को लेकर जानकारी ली, वहीं मेडिकल कॉलेज अस्पताल पेंड्री पहुंचकर मेडिकल कॉलेज प्रबंधन और डॉक्टरों के साथ बैठक की, इस बैठक के दौरान डॉ रमन सिंह ने यहां ऑक्सीजन बेड, दवाइयां, कोरोना जांच किट, वैक्सीन की उपलब्धता, अस्पताल में भर्ती मरीजों के हालात सहित स्वास्थ्य सुविधाओं की समीक्षा की। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के द्वारा कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए किए गए इंतजाम को लेकर उन्होंने संतुष्टि जाहिर करते हुए कहा कि कोरोना की तीसरी लहर तेजी से बढ़ रही है सभी को कोरोना प्रोटोकाल का पालन करना होगा।

राजनांदगांव जिले में कोरोना के हालातों और व्यवस्थाओं की समीक्षा करने पहुंचे डॉ रमन सिंह ने इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी दिए। बैठक के दौरान डॉ रमन सिंह ने जरूरतमंद लोगों की मदद के साथ ही ज्यादा से ज्यादा टेस्ट और सभी को वैक्सीनेशन और बूस्टर डोज लगाने प्रेरित करने की बात कही, वहीं समाजसेवियों से मुलाकात कर उन्हें भी पूर्व की भांति ही इस तीसरी लहर में भी जरूरतमंद लोगों की मदद करने की अपील की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button