छत्तीसगढ़

प्रदेश के कलेक्टर-SP की खैर नहीं, मुख्यमंत्री ने कहा- अवैध रत खनन हुआ तो कार्रवाई करूंगा

रायपुर । छत्तीसगढ़ में अब यदि अवैध रेत खनन का मामला सामने आता है तो कलेक्टर और SP पर कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में शुक्रवार को सख्त लहजे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निर्देश जारी किए हैं। उन्होने कहा है कि अगर ऐसे मामले सामने आते हैं तो सीधे जिम्मेदारी कलेक्टर और SP की होगी, उनपर कार्रवाई की जाएगी।

 

सरकार की तरफ से जारी निर्देश में अफसरों से कहा गया- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अवैध रेत उत्खनन करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कलेक्टर और एसपी को निर्देश दिए हैं कि किसी भी जिले में अवैध रेत उत्खनन नहीं होना चाहिए। अवैध उत्खनन पर कार्रवाई नही होने पर जिले के अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाएगी और उनके विरुद्ध कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री ने अवैध उत्खनन रोकने कलेक्टर और एसपी को स्वयं मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं ।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में रेतमाफियाओं द्वारा अवैध रूप से रेत के उत्खनन और परिवहन को लेकर आ रही खबरों को गंभीरता से लिया है। उन्होंने इस सबंध में खनिज विभाग के आला अफसरों को रेत माफियाओं पर सख्ती से लगाम लगाने के निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button