छत्तीसगढ़

10वीं – 12वीं परीक्षार्थियों के बेहतर परिणाम हेतु जोत-जोगनी यू-ट्यूब चैनल हुआ प्रारंभ

राजनांदगाव। जिला प्रशासन एवं शिक्षा विभाग के माध्यम से बोर्ड परीक्षार्थियों का परीक्षा बेहतर परिणाम के लिए जोत-जोगनी राजनांदगांव यू-ट्यूब चैनल प्रारंभ किया गया है। कोविड-19 संक्रमण के कारण विद्यार्थियों के अध्ययन-अध्यापन में गैप को कम करने और उनकी समस्याओं को तत्काल निराकरण करने के लिए प्रारंभ किया गया है। जिलें के बोर्ड परीक्षार्थियों का बेहतर परीक्षा परिणाम एवं राज्य स्तर पर प्रावीण्य सूची में जिला के विद्यार्थियों को स्थान प्राप्त कराने के उद्देश्य से डिजिटल प्लेटफार्म के माध्यम से शिक्षा सामग्री तत्काल उपलब्ध कराई जा रही है।

इसके माध्यम से जिले के सभी विषय विशेषज्ञ शिक्षकों द्वारा विद्यार्थियों को सीधे लाभ देने के लिए जोत-जोगनी राजनांदगांव यू-ट्यूब चैनल प्रारंभ किया गया है। जिसमें सभी अध्यापनकर्ता शिक्षकों की अहम भूमिका होगी। सभी शिक्षक आवश्यकतानुसार वीडियों तैयार कर वाट्सएप्प गु्रप पीएलसी में शिक्षक गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए अपनी प्रस्तुति दे रहे हैं।

कक्षा 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षार्थियों को उनके जिज्ञासा, प्रश्नों एवं अन्य कठिनाईयों के निराकरण करने विद्यार्थियों के लिए मोबाइल नंबर 7440745152 जारी किया गया है। जिसमें विद्यार्थी अपने प्रश्नों को प्रेषित कर सकेंगे तथा उनका निराकरण विषय विशेषज्ञों द्वारा किया जाएगा। प्रश्नों का उत्तर लिंक – https://youtu.be/OEFxIEzacJo पर क्लिक कर देख सकेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button