छत्तीसगढ़

क्या मुंगेली की तरह रायपुर में भी हो रहा है अवैध पानी पाउच और जार का निर्माण ?

रायपुर/ मुंगेली। मुंगेली की तरह रायपुर में भी अवैध पानी पाउच और जार का निर्माण हो रहा है खाद्य एवं औषधि विभाग की निष्क्रियता से लोगो के स्वास्थ के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पूरा प्रशानिक अमला होते हुए भी आवश्यक कार्यवाही नहीं हो रही है लग भग रायपुर में 100 फैक्ट्री अवैध रूप से जार बना रही है कुछ दिन पहले एक दो फैक्ट्री में कार्यवाही के बाद प्रशासन चुप बैठ गया ऐसा न हो की कोई बड़ी घटना रायपुर में होजाये अवैध पेय जल को लेके आगे देखना है प्रशासन क्या कार्यवाही करेगा

मुंगेली की घटना- 

जिला मुख्यालय से लगे चातरखार गांव में मुंगेली कवर्धा मुख्य मार्ग पर एक मकान के अंदर बंद कमरे में अवैध तरीके से पानी पाउच बनाने का कारोबार चल रहा है. हैरान करने वाली बात ये है कि प्रशासन की नाक के नीचे जारी है, लेकिन प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है, जिससे लोगों के स्वास्थ्य के साथ पर बड़ा खिलवाड़ बेधड़क जारी है.

यही नहीं शहर सहित ग्रामीण अंचल में पानी पाउच विक्रेता यहां से उत्पादित पानी पाउच का विक्रय भी बेख़ौफ़ कर रहे हैं, . क्योंकि, उसकी गुणवत्ता, लाइसेंस और आईएसआई प्रमाणित है भी की नहीं यह जांच का विषय है.

पानी पाउच फैक्ट्री का मुआयना किया, तो यहां ओडिशा, इंदौर और बिलासपुर के मार्क वाली पानी पाउच का उत्पादन किया जा रहा था. इससे स्पष्ट हो रहा है कि पानी पाउच का गोरखधंधा करके लोगों के जीवन से खिलवाड़ किया जा रहा है. इस पर प्रशासन आंख बंद करके बैठा है.

ऐसा नहीं है कि प्रशासन को इसकी जानकारी नहीं है. शिकायतकर्ता द्वारा बकायदा मुंगेली कलेक्टर को लिखित में इसकी शिकायत की गई है, इसके बावजूद कार्रवाई नहीं होना समझ से परे है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि जिला कलेक्टर को लिखित में शिकायत हुई है, इसके बावजूद कार्रवाई तो दूर जांच नहीं हो रही तो लोग उम्मीद किससे करें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button