छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री लौटे यूपी दौरे से, कहा – प्रजातंत्र का गला घोटने का काम करती है बीजेपी, यूक्रेन मुद्दे पर भारत सरकार के इंटेलिजेंस को बताया फेलियर

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल आज शाम यूपी में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित सभा को सम्बोधित करने के बाद रायपुर वापिस लौटे। वापिस आने के बाद सीएम भूपेश बघेल ने यूपी दौरे को बहुत शानदार बताया। यूपी में चुनावी नतीजों पर उन्होंने कहा कि पांच चरण के चुनाव पूरे हो चुके हैं, दो चरण के बाकी हैं।

जैसा की मैंने पहले भी कहा था कि भारतीय जनता पार्टी जा रही है। अभी स्पष्ट हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार उत्तर प्रदेश में नहीं बन रही है। इसी सिलसिले में उनके और कांग्रेस लीडर राहुल गाँधी, प्रियंका गाँधी और के सी वेणुगोपाल के साथ बैठक हुई। उन्होंने बताया कि जो पांच राज्यों के चुनाव हो रहे हैं उसके सन्दर्भ में और 10 तारीख को जो परिणाम आएँगे उसके बाद की जो रणनीति है उसके बारे में गहन विचार विमर्श हुआ है।

जो कांग्रेस अंग्रेजों से नहीं डरी वो किसी से क्या डरेगी
वहीं एक बयान पर सीएम ने कहा – “कांग्रेस तो अंग्रेजों से नहीं डरी है किसी और से डरने की क्या जरुरत है। लेकिन चैकन्ना रहने की जरुरत है। ये लोग (बीजेपी) जिस स्तर पर जाकर प्रजातंत्र का गला घोटने का काम करते हैं, विधायकों को डरा धमका कर खरीदने की कोशिश करते हैं वो तो जग जाहिर है। चाहे गोवा की बात हो, या कर्नाटक की बात हो, चाहे नार्थ ईस्ट में देख लीजिए इन्हें (बीजेपी) बहुमत नहीं मिला है। और कैसे कई प्रकार से दल बदल करके ये लोग सत्ता हासिल किये हैं ये सब जानते हैं। उसी को ध्यान में रखते हुए बैठक आयोजित की गई है।

राज्यसभा कौन जाएगा तय करना हाईकमान का काम है
विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत के राज्यसभा जाने की इच्छा वाले बयान पर सीएम ने कहा – वे सीनियर लीडर हैं, हमारे विधानसभा के अध्यक्ष हैं। और ये तय करने का काम हाई कमान का है की कौन राज्यसभा जाएगा, कौन प्रदेश में रहेगा, कौन लोकसभा लड़ेगा, कौन विधानसभा लड़ेगा, नहीं लड़ेगा, उन सारी चीज का फैसला हाई कमान करता है।

यूक्रेन मुद्दे पर भारत सरकार का इंटेलिजेंस फेल रहा
सीएम भूपेश बघेल ने यूक्रेन में बमबारी इलाकों में फंसे भारतीय छात्रों को लेकर भारत सरकार के इंटेलिजेंस को फेलियर बताया है. उन्होंने कहा कि जो बच्चे बॉर्डर इलाकों में हैं, वे तो वापस आ रहे हैं, लेकिन खारकीव और कीव में फंसे बच्चों को दिक्कत हो रही है.

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि निश्चित रूप से ये राजनीतिक, राजनयिक और कूटनयिक चूक ही है की हमला होने के पहले अपने भारतीय नागरिकों और बच्चों को ले आते तो आज उनके पालकों और देश में जो तनाव है वो नहीं झेलना पड़ता। भारत सरकार बच्चों को लाने के लिए कुछ कर नहीं रही है। भारत सरकार सिर्फ एक प्लेन भेज रही है, जबकि उन्हें फ्लाइट बढ़ानी चाहिए, ताकि बमबारी के बीच फंसे बच्चों को वापस भारत लाया जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button