क्राइमछत्तीसगढ़

इस जिले में झाडू वाली ने की तिजोरी साफ : कामवाली ने पति के साथ मिलकर उड़ाए लाखों के गहने, पुलिस ने इस तरह दंपति को धर दबोचा

भिलाई। शहर के नेहरु नगर इलाके के मकान में लाखों के जेवरात की हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा किया है। घटना को अंजाम देने वाला और कोई नहीं बल्कि नौकरानी निकली है। इसने अपने पति के साथ मिलकर मालिक के घर से 16 तोला सोने के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया था। जिसकी कीमत 10 लाख रुपए आंकी गई है। घटना का खुलासा एएसपी संजय ध्रुव ने की है।

एएसपी संजय ध्रुव ने बताया कि प्रार्थी नेहरू नगर निवासी उस्मान अली ने घटना की शिकायत करते हुए कहा कि उन्होंने अपने घर में कामकाज और खाना बनाने के लिए एक ही परिवार की बेटी और मां को काम पर रखा हुआ है। पिछले दिनों से कुछ पैसों की चोरियां होने का अंदेशा उन्हें हुआ, लेकिन उन्होंने ज्यादा ध्यान नहीं दिया। इसके बाद 9 मार्च को अपने आलमारी के लॉकर में देखा तो सोने के गहने गायब मिले, जिसमें कुछ गहनों में हीरे लगे हुए थे। कुल 15-16 तोला के आस – पास वजनी सोने के गहने पार हो गए।

पुलिस लगातार शिकायत के बाद घर में काम करने वाले नेहरू भवन रोड चिंगरीपारा सुपेला में राधिकानगर कोसानाला पुल के पास निवासी विजय साहनी उर्फ चुनिया 32 वर्ष और अंजना पाइक पर पुलिस पैनी नज़र रखी हुई थी। पुलिस के जांच पड़ताल शुरू करने पर पता चला कि पीड़ित के घर से थोड़े थोड़े रुपये गायब हो रहे थे। पुलिस ने घटना के संबंध में अंजना पाईक से कड़ी पूछताछ की जिसमे उसने ने स्वीकार किया कि पिछले 2-3 महीनों से वह आलमारी से थोड़े-थोड़े पैसे निकाल रही थी। इसके बाद नौकरानी अंजना ने अपने पति विजय साहनी उर्फ चुनिया के साथ मिलकर चोरी की योजना बनाई और घटना को अंजाम दिया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी अंजना की बड़ी बेटी भी उसी के घर में काम करती थी। आरोपियां ने घर वालों की लापरवाही से चाबी और सामान रखने का फायदा उठाया। लगभग 16 तोला सोने के गहने पार कर दिए, जिसमें सोने की कंगन 1 जोड़ी, सोने की चैन 4 नग , सोने की टाप्स 1 जोड़ी, जिसमें बारिक डायमंड लगा था। सोने की अंगूठी 3 नग, जिसमें डायमंड लगा था। सोने की इयररिंग 2 जोड़ी , सोने की टाप्स जिसमें बारिक डायमंड लगा, सोने का हार 1 नग , सोने का लॉकेट बच्चों का 5 नग, कुल 15-16 तोला जेवरात थे, जिसकी कीमत कीमती 10 लाख रूपये आंकी गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button