छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में महिला ने अपने कमरे में फांसी लगा कर ली इस वजह से आत्महत्या

बिलासपुर। महिला ने अपने कमरे में फांसी लगा ली। आवाज सुनकर स्वजन कमरे के बाहर पहुंचे तो दरवाजा अंदर से बंद था। सिलिंडर से दरवाजा तोड़कर उसे फांसी के फंदे से उतारा गया। इस दौरान उसकी सांसे चल रही थी।

अपोलो अस्पताल ले जाने पर डाक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर सरकंडा पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर मंगलवार की सुबह पोस्टमार्टम कराया है। स्वजन और मायके वालों से पूछताछ में आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं है। सरकंडा के पाम इंक्लेव में रहने वाली सुनैना देवांगन(38) अपने पति के काम में हाथ बंटाती थीं।

उनके पति राजेश देवांगन जमीन खरीदी-बिक्री का काम करते हैं। सोमवार को सुनैना के भाई शाश्वत पटेल अपनी मां के साथ उनके घर आए थे। रात को परिवार के सदस्य बैठकर आपस में बातचीत कर रहे थे। इस दौरान सुनैना अपनी 11 साल की बेटी के साथ कमरे में थीं। बच्ची के सोने पर वह दूसरे कमरे में चली गईं। इसी बीच उनके कमरे से आवाज आने पर स्वजन पहुंचे। दरवाजा अंदर से लाक था। इस पर राजेश और शाश्वत ने गैस सिलिंडर से दरवाजा तोड़ दिया।
अंदर सुनैना फांसी के फंदे पर झूल रही थी। उन्होंने फंदा काटकर सुनैना को उतारा। इस दौरान उसकी सांसे चल रही थी।

परिजन तत्काल उसे लेकर अपोलो अस्पताल गए। वहां डाक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। पूछताछ में सुनैना के भाई शाश्वत ने बताया कि उनकी दीदी और जीजा ने अपनी बेटी का एडमिशन दिल्ली के एक स्कूल में कराया था। इसके बाद से सुनैना अपनी बेटी से दूर रहने की बात को लेकर परेशान थी। इसका जिक्र भाई से किया था। पुलिस ने मंगलवार की सुबह शव का पोस्टमार्टम कराया है।

 

बेलगहना क्षेत्र के केंदा बंजारीपारा में रहने वाली चंपाबाई लकड़ा गृहणी थीं। उनका अपने पति रामसिंह से आए दिन विवाद होता था। सोमवार को रामसिंह ने चंपा के मायके वालों को उसे समझाइश देने के लिए बुलाया था। इस पर चंपा की दीदी और जीजा उनके घर आए थे। बातचीत के बाद वे लौट गए।

रात को चंपा दूसरे कमरे का सामान जमाने की बात कहकर अंदर गई। इस बीच राम सिंह अपने कमरे में सो गया। सुबह रामसिंह की मां जानकी बाई अपनी बहू को जगाने आई। उसे नहीं पाकर दूसरे कमरे में गईं। कमरे में चंपा का शव फांसी के फंदे पर झूल रहा था। सूचना पर पुलिस ने शव कब्जे मंे लेकर पोस्टमार्टम कराया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button