क्राइमछत्तीसगढ़

सरगुजा में 10वी बोर्ड परीक्षा में सीतापुर में सामूहिक नकल कराते मिली शिक्षिका

सरगुजा। छत्तीसगढ़ में इन दिनों 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा चल रही है .. इस बार सभी प्राइवेट स्कूलों को भी सेंटर बनाने की छूट दी गई है।

वही सरगुजा जिले के दो स्कूलों में सामुहिक नकल का मामला सामने आया है और सामुहिक नकल कराते शिक्षक पकड़े भी गए हैं। खास बात यह है कि प्रदेश में पहली बार टीचर तक की तलाशी ली गई और उनसे चिट बरामद हुई है।

बता दे कि कोरोना संक्रमण के दौर से निकलने के बाद पहली बार प्रदेश में ऑफलाइन परीक्षाएं हो रही हैं। ऐसे में सरगुजा के सीतापुर ब्लॉक के इंदिरा गांधी मेमोरियल हायर सेकंडरी और क्रिश्चियन हायर सेकंडरी स्कूल को भी सेंटर बनाया गया है। शिक्षा विभाग इन स्कूलों में नकल कराए जाने की सूचना मिली थी।

इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी संजय गुहे की टीम ने क्रिश्चियन हायर सेकंडरी स्कूल में दबिश दी जहाँ सामूहिक नकल कराते शिक्षिका मिली वही इसकी खबर जब मीडिया कर्मी को लगी और मौके पर पहुँचे तो निजी स्कूल प्रबन्दन द्वारा मीडिया कर्मियों से बतमीजी की गई और खबर बनाने के लिए परमिशन मंगा गया है सीतापुर ब्लॉक में निजी स्कूल में छात्रों को परीक्षा पास कराने का सामुहिक नकल माफिया सक्रिय हो गए हैं फ़िलहाल जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा नकल करा रहे निजी स्कूलों पर कार्यवाही करने की बात कही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button