क्राइमछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के इस जिले में ऐसा भी गांव जहां आज भी ग्रामीण लालटेन युग में जीने को मजबूर, सालों से नहीं है बिजली

सरगुजा। लोग 22वीं सदी में जी रहे है,और देश मे कई आविष्कार हो रहे हैं लोग आधुनिकता के इस युग में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की मदद से जरूरत का हर सामान आसानी से उपलब्ध कर लेते हैं, मगर अब भी कई ऐसे गांव देश में देखने को मिलते हैं जहां अब तक बिजली व्यवस्था पहुंची ही नहीं है,और लोग आज भी अंधकार में अपना जीवन यापन करने मजबूर है,ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के लखनपुर विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत लब्जी में देखने को मिला।

एक ओर प्रदेश सरकार गांव गांव बिजली पहुंचाने का दावा करती है…लेकिन सरगुजा जिले में ऐसे भी गांव है जहां आज भी ग्रामीण बिजली की समस्या से जूझ रहे हैं.. हम बात कर रहे हैं लखनपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत लब्जी की.. यहां रहने वाले ग्रामीण आज भी लालटेन युग में जीवन यापन करने को मजबूर हैं..

दशकों से बिजली की समस्या से जूझ रहे ग्रामीण अपनी फरियाद लेकर कलेक्टर जनदर्शन पहुंचे.. ग्रामीणों का कहना है कि गांव में बिजली की समस्या बनी हुई है.. प्रशासन ने सोलर पैनल लगवाया था लेकिन वो भी ख़राब पड़ा है..गांव में शाम होते ही चारों ओर अंधेरा पसर जाता है।

बिजली मेन लाइन की मांग को लेकर कलेक्टर जनदर्शन में आवेदन दिया गया है.. वहीं आला अधिकारियों ने इस मामले में जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन देकर मामले से पल्ला झाड़ लिया.. बहरहाल बिजली की समस्या से ग्रामीणों को कब तक निजात मिलता है देखना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button