छत्तीसगढ़

विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने बुद्ध विहार के सुंदरीकरण व भवन निर्माण के लिए 10 लाख रुपए की स्वीकृति दी

रायपुर। भारतीय बौद्ध महासभा, बुद्ध विहार, चांगोरा भाटा रायपुर छत्तीसगढ़ ने संविधान निर्माता भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर की 131वीं जयंती एवं बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर संयुक्त कार्यक्रम का आयोजन बुद्ध विहार, चांगोरा भाटा में किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ बुद्ध वंदना से किया गया. इसके पश्चात् कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों का स्वागत किया गया. सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया जिसमें नन्हे नन्हे बच्चों ने नृत्य की प्रस्तुति दी तो वही गीतकारों ने अपने गीतो से समा बांधा. समाज के प्रमुखों ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय बृजमोहन अग्रवाल पूर्व मंत्री विधायक रायपुर को अपनी समस्याओं से अवगत भी कराया.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पधारे माननीय बृजमोहन अग्रवाल पूर्व मंत्री विधायक रायपुर ने अपने उद्बोधन की शुरुआत बाबासाहेब आंबेडकर के जयकारे के साथ की और कहा कि बाबा साहब अंबेडकर ने भीख मांगने वाले और महल में रहने वाले दोनों को बराबर का अधिकार दिए हैं. उन्होंने कहा कि बाबा साहब को जो सम्मान मिलना चाहिए था वह सम्मान उन्हें आजादी के बाद आयी कांग्रेस की सरकार ने नहीं दिया. जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार सत्ता में आयी तब से बाबा साहब के पद चिन्हों को सवारने और उकेरने का काम किया गया है. कोई भी समाज तब तक आगे नहीं बढ़ सकता जब तक उनके महापुरुषों, आदर्शों को सम्मान नहीं मिलेगा.

माननीय विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने मंच से ही बुद्ध विहार चांगोरा भाटा के सुंदरीकरण व भवन निर्माण के लिए 10 लाख रुपए की स्वीकृति देने की घोषणा की हैं और साथ ही यह भी कहा कि वार्ड में अगर किसी दूसरे जगह पर भी भवन बनाने की आवश्यकता पड़े तो पटवारी के माध्यम से उसे भी स्वीकृति देंगे. समाज के लोगों ने उनके सामने जाति प्रमाण पत्र बनवाने की समस्याओं से अवगत कराया तो उन्होंने कहा कि मुझसे जो भी संभव प्रयास होगा मैं करूंगा.

 

मंच में उपस्थित सभी अतिथियों ने समाज के लोगों से बाबा साहब और तथागत गौतम बुद्ध के बताए मार्गों पर चलने का आग्रह किया.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि माननीय बृजमोहन अग्रवाल पूर्व मंत्री विधायक रायपुर, अध्यक्षता बीएफ जागृत प्रदेश अध्यक्ष भारतीय बौद्ध महासभा, वरिष्ठ अतिथि मीनल छगन चौबे पार्षद, वरिष्ठ अतिथि उत्तम साहू पार्षद

भोजराज गौरखड़े प्रदेश महासचिव भारतीय बौद्ध महासभा, नीलकंठ सिंघाड़े प्रदेश कोषाध्यक्ष भारतीय बौद्ध महासभा, संजय गजघाते संयुक्त संचालक उद्योग वाणिज्य एवं उद्योग विभाग, डॉ कमल किशोर सहा, दिलीप वासनिक, सीडी खोब्रागडे, प्रकाश रामटेके, अशोक डोंगरे, योगेश रावत, बलिराम गायकवाड, विनोद चौहान, संदीप डोंगरे, अंकुर, संतोष, नितिन खरे, प्रदीप मेश्राम, सतीश चौहान, नितीश चौधरी, हेमराज डोंगरे, रितेश अंगारी, रविता मेश्राम, बबिता बोरकर, कमला बोदलकर, संतकला घरडे, सरला चौहान एवं समाज के अन्य सम्मानीय जन उपस्थित रहे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button