छत्तीसगढ़

व्यापम ने घोषित किए पटवारी परीक्षा के नतीजे, ऐसे चेक करें रिजल्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल  ने पटवारी प्रशिक्षण चयन परीक्षा 2022 की परीक्षा के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं। बता दें, विभाग द्वारा राज्य के 24 जिलों में पटवारी के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन दिया गया था। परीक्षा का परिणाम अभ्यर्थियों द्वारा ऑनलाइन आवेदन में दिए गए निवास जिले के आधार पर जारी किया गया है।

ऐसे चेक करें रिजल्ट-
परीक्षार्थी अपना रिजल्ट ऑनलाइन नीचे लिखें आसान स्टेप्स के द्वारा चेक कर सकते हैं।
1. सीजी व्यापम की आधिकारिक वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाएं।
2. सामने दिए गए बॉक्स में अपना रोल नंबर एंटर करें।
3. सबमिट पर क्लिक करें और रिजल्ट आपके सामने होगा।
आधिकारिक वेबसाइट पर रोल नंबर दर्ज करने के बाद परिणाम की जांच करने के साथ ही रिजल्ट का प्रिंट आउट भी निकाला जा सकता है।

301 पदों पर निकली थी भर्ती-
छत्तीसगढ़ व्यावसायिक शिक्षा बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट पर सभी उम्मीदवारों को एक साथ सीजी व्यापम पटवारी परिणाम प्रदान करता है। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे उनका चयन कैटेगरी वाइज कट ऑफ मार्क्स के आधार पर किया गया है। बता दें, पटवारी परीक्षा का आयोजन 24 अप्रैल को छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के द्वारा विभिन्न एक्जाम सेंटर्स पर किया गया था। दरअसल परीक्षा चयन प्रक्रिया का पहला चरण हैं, जिसमें अभ्यार्थियों ने लिखित परीक्षा दी थी। इस चरण में उत्तीर्ण होने के बाद अभ्यार्थियों को इंटरव्यू और अंत में डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन करना होगा। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग, छग शासन के तहत 301 पटवारियों की नियुक्ति की जानी है। नियुक्ति के बाद चयनित उम्मीदवारों को 1 वर्ष का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

CG पटवारी पद के लिए वार्षिक पैकेज
योग्य उम्मीदवार सीजी पटवारी पद के लिए परिवीक्षा अवधि के बाद वेतन वृद्धि और लाभ प्राप्त कर सकते हैं। सीजी पटवारी का वेतन 7वें वेतन आयोग के अनुसार बोर्ड द्वारा तय किया जाता है जिसमें पे बैंड, ग्रेड-पे, लेवल और सभी सरकारी परीक्षाओं के लिए भत्ते तय किए जाते हैं। सीजी पटवारी के लिए वार्षिक पैकेज वेतन मैट्रिक्स स्तर 6 के अनुसार लागू होगा, जब उम्मीदवार को सभी चयन दौरों को पूरा करने के बाद पद आवंटित किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button