छत्तीसगढ़

कुटेसर के महिलाओं ने दिया शराब कोचियों को 7 दिनों में कारोबार ‌समेटने का अल्टीमेटम

आरंग। गांव के गली कूचों में बिक रहे अवैध शराब की वजह से त्रस्त कुटेसर की महिलाओं ने बीते गुरुवार को इसके खिलाफ मोर्चा खोलने के निर्णय लेने के बाद बीते कल शुक्रवार को पुनः बैठक आयोजित कर शराब कोचियों को अपना कारोबार 7 दिनो के भीतर समेटने का अवसर देने का फैसला करते हुये कोचियों को अपना फरमान सुना दिया है व अमल न होने पर कार्यवाही की चेतावनी दी है ।इधर मंदिर हसौद थाना अमला ने ग्राम कुटेसर व बडगांव में बीते कल शुक्रवार से पेट्रोलिंग शुरू कर दी है व दबिश पर कोचिये नदारत मिले । ग्रामीणों के अनुसार इसके चलते माहौल शांत रहा ।

ज्ञातव्य हो कि ग्राम के गली कूचों में बिक रहे अवैध शराब की वजह से ग्राम का माहौल बिगड़ने व खासकर महिलाओं व नौनिहालों को इसकी वजह से आ रही परेशानियों से आक्रोशित कुटेसर की ‌महिलाओ ने ग्राम में सक्रिय 16 स्व सहायता समूहों के अगुवाई में इकट्ठा हो पंचायत के सहयोग से मोर्चा खोलने का सर्वसम्मत निर्णय बीते गुरुवार को लिया है । रणनीति तय करने के लिये पुनः बीते कल आयोजित बैठक में महिलाओं ने आगामी कदम उठाने के पहले लिप्त तत्वों को अवैध कारोबार ‌समेटने का मौका देने का निर्णय ले कोचियों को इससे अवगत कराते हुये 7 दिनों की मोहलत दी है ।

बतलाया जाता है कि लगभग शत प्रतिशत अनुसूचित जाति धारी तकरीबन एक हजार की आबादी वाले इस ग्राम में पुराने 4 – 5 कोचियों को मिला लगभग 9 – 10 कोचिये सक्रिय हैं जो न केवल ग्राम के भीतर वरन् छतौना – कुटेसर – बड़गांव – गोढ़ी – टेकारी सड़क मार्ग पर जा शराब बेचते हैं ।

इधर इस सड़क मार्ग पर ग्राम बड़गांव में भी अटल चौक से लेकर कुण्डा व तोडगांव की सीमा तक जा शराब बेचे जाने व मजमा लगने से राहगीरों को होने वाली परेशानियों व अनहोनी की आशंका की ओर किसान संघर्ष समिति के संयोजक भूपेन्द्र शर्मा द्वारा ध्यानाकर्षण कराये जाने पर थाना प्रभारी विरेन्द्र चंद्रा ने सतत पेट्रोलिंग का निर्देश थाना अमला को दिया है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button